Tuesday, September 17, 2024
उत्तराखंड

इंटर कॉलेज ग्राउंड में नुमाइश मेले के दौरान खाद्य विभाग की छापेमारी

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी एमबी इंटर कॉलेज ग्राउंड में चल रही नुमाइश में खाने पीने की चीजों में आम जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा था। इसकी शिकायत मिलने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापेमारी की। वहीं इस छापेमारी के दौरान नुमाइश के अंदर लगे खाने पीने के स्टाल में कई तरह की लापरवाही सामने आई। साथ ही खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा जब तेल की जांच की गई तो उसमें मक्खियां मरी हुई तैर रही थी। ऐसी लापरवाही को देखते हुए खाद्य विभाग ने नुमाइश संचालक का चालान काटने को कहा है।

दरअसल, हल्द्वानी एमबी इंटर कॉलेज ग्राउंड में चल रही नुमाइश में उस समय हड़कंप मच गया, जब खाद्य विभाग ने छापेमारी की। इस दौरान दुकानदारों के द्वारा गंदे पानी को दुकानों के बाहर ही फेंका जा रहा था, जिससे हर तरफ बदबू फैली हुई थी। इससे बीमारी उत्पन्न होने का खतरा पैदा हो गया था।  नुमाइश के अंदर जो खाने पीने के स्टाल लगे हुए थे, उनमें से किसी का भी फूड लाइसेंस नहीं बना था। तभी खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने नुमाइश संचालनकर्ता को अगले तीन दिन के अंदर सभी के फूड लाइसेंस बनाने के निर्देश दिए।

वहीं हल्द्वानी के खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि नुमाइश संचालक द्वारा खाद्य सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं किया जाता तो विधिक तौर पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अतिरिक्त नुमाइश कैंपस के अंदर कूड़े का अंबार लगा हुआ है, जिस पर संज्ञान लेते नगर निगम को कूड़ा हटाने के निर्देश दिए हैं।