Thursday, June 13, 2024
उत्तराखंडक्राइम

दूसरी शादी की चाहत में गला दबाकर की दोनों बेटियों की हत्या

देहरादून: राजधानी देहरादून डोईवाला क्षेत्र के अंतर्गत केशव बस्ती में शुक्रवार देर शाम एक सनसनीखेज घटना ने पूरी घाटी को जग जोड़ कर रख दिया है। मामला दो मासूम बच्चियों की सत्या से जुड़ा हुआ है जो अपने ही पिता के हाथों काल का ग्रास बन गई।

मिली जानकारी के अनुसार यहां एक पिता ने अपने ही दो मासूम बेटियों की गला घोंटकर बेरहमी से हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद जितेंद्र साहनी नाम का व्यक्ति मौके से फरार हो गया.घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डेढ़ साल की मृतक अनुसूया और तीन साल की आंचल का शव कब्ज़े लेकर आगे की कार्यवाही की.पुलिस के मुताबिक अपने दो मासूम बच्चियों की हत्या कर फ़रार वाला अभियुक्त जितेंद्र साहनी मूल रूप से बिहार का रहने वाला है।

हत्या के इस प्रकरण में डोईवाला पुलिस द्वारा धारा 302 तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश तेज कर दी गई है। पुलिस के मुताबिक इस मामले की सूचना मृतक बच्चियों की नानी ने पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि रोजाना की तरह पड़ोस में रहने वाली उनकी नानी बच्चियों को रात में देखने आती थी। शुक्रवार देर शाम जब वह मासूम बच्चों को उनके कमरे में गई तो बच्चों की हालत देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।

पुलिस के अनुसार मृतक बच्चों का पिता एवं हत्या आरोपी दूसरी शादी करना चाहता था और इसीलिए उसने खुद को परिवार की जिम्मेदारियों से मुक्त करने के लिए यह खौफनाक रास्ता चुना और डेड साल अनुसुइया और तीन साल की बेटी आंचल का कत्ल कर दिया। कूड़ा बीनने का काम करने वाला जितेंद्र बिहार भाग गया है और उसकी तलाश के लिए अलग-अलग पुलिस टीमें बिहार के ही साथ अन्य स्थानों पर दबिशें दे रही है।

जितेंद्र की पहली पत्नी लगभग 1 साल पहले उसे वह दोनों बच्चियों को छोड़कर भाग गई थी और उसने दूसरी शादी कर ली थी। इस दौरान जितेंद्र अपनी मां और दोनों बच्चों के साथ केशव बस्ती में रह रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *