Tuesday, June 18, 2024
Featuredउत्तराखंड

पौड़ी: जिला निर्वाचन अधिकारी के दिशा-निर्देशन पर मतगणना हेतु प्रशिक्षण का आयोजन किया गया

पौड़ी:जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे के दिशा-निर्देशन पर आज प्रेक्षागृह पौड़ी में मतगणना हेतु प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। आयोजित प्रशिक्षण में मतगणना प्रर्यवेक्षक, मतगणना सहायक तथा माइक्रो आब्जर्वरों ने प्रतिभाग किया। प्रशिक्षण में 450 कार्मिक सामिल थे। इस अवसर पर उपस्थित कार्मिकों को मतगणना तथा ईवीएम की संपूर्ण जानकारी दी गई। ईवीएम मशीन की जानकारी देते हुए परियोजना स्वजल दीपक रावत ने कार्मिकों को कहा कि मतगणना से पूर्व ईवीएम मशीन की भली-भांती जांच करें तथा उसके बाद भी मशीन को खोलना सुनिश्चित करें।

परियोजना स्वजल दीपक रावत ने आगामी 10 मार्च, 2022 को होने वाली मतगणना हेतु संबंधित कार्मिकों को  ईवीएम मशीन की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कार्मिकों को कहा कि मतगणना से पूर्व ईवीएम की जांच अवश्य करें। कहा कि किसी भी मशीन में छेड़-छाड़ पाये जाने पर उसकी जानकारी तत्काल संबंधित विधानसभा के आरओ को देना सुनिश्चित करें।

जिससे संबंधित आरओ उसकी जानकारी उच्च स्तरीय अधिकारियों को समय पर दे सकेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मतदान दिवस के दिन किसी पीठासीन अधिकारी द्वारा मतदान समाप्ति पर मशीन का सबमिट वाला बटन नहीं दबाया गया है तो उसकी जानकारी भी संबंधित विभानसभा के आरओ को दें। जिससे संबंधित आरओ उसकी सूचना चुनाव आयोग को दे पाएंगे। इसके अलावा उन्होेंने ईवीएम मशीनों की जानकारी देते हुए कहा कि समस्त ईवीएम मशीनों को सही रूप से खोलें। उन्होंने कहा कि जिन कार्मिकों को विधानसभा वार मतगणना की जिम्मेदारी दी गई है वह गंभीरता से कार्य करना सुनिश्चित करें।