Tuesday, June 18, 2024
Featuredउत्तराखंड

रूद्रपुर: जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत हस्ताक्षर अभियान में मेरा वोट-मेरा अधिकार बोर्ड पर हस्ताक्षर किये

रूद्रपुर : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट युगल किशोर पन्त ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत नगर निगम के पास चलाये जा रहे हस्ताक्षर अभियान में पहुॅचकर मेरा वोट-मेरा अधिकार बोर्ड पर हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्वस्थ एवं विकसित लोकतंत्र के लिए मतदाताओं की जागरूकता अत्यंत आवश्यक है।

मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग सोच समझकर करना चाहिए। सरकार निर्माण में मतदाताओं की मुख्य भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए मतदाताओं का शिक्षित होना अत्यंत आवश्यक क्योंकि मतदाताओं की जागरूकता से दिये गये वोट के बल पर ही लोकतंत्र एवं देश का भविष्य निर्धारित होता है। प्रत्येक मतदाता को अपना मतदान अवश्य करना चाहिए । है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को बिना भय या पक्षपात, प्रलोभन एवं चालच के अपने मत का प्रयोग देशहित में करना चाहिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने कहा कि सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के इस त्यौहार में भाग लेना चाहिए और बिना किसी लालच, मोह में आये वोट देना चाहिए।