Friday, October 18, 2024
राजनीतीराष्ट्रीय

ईडी ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शराब घोटाला मामले में ईडी ने दिल्ली कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है और कहा है कि वे समन का पालन नही कर रहे है। जानकारी के मुताबिक केजरीवाल के खिलाफ जो समन जारी किए गए थे, उनका अनुपालन न करने पर दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। इस केस में सुनवाई 7 फरवरी को होगी।

बता दें कि लोकसेवक के आदेश का पालन न करने पर IPC की धारा 174 के तहत शिकायत दर्ज की गई है। ईडी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि धारा50 के तहत पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष एक व्यक्ति की मौजूदगी जरूरी है।

उधर आज दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम भाजपा द्वारा आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का प्रयास किए जाने के आरोपों की जांच के सिलसिले में नोटिस तामील करने वहां पहुंची। और अफसर इस बात पर अड़ गए कि नोटिस अरविंद केजरीवाल को ही दिया जाएगा। सीएम आवास के अधिकारियों के कहा कि वह ऐसा क्यों चाहते हैं, जबकि हम खुद नोटिस स्वीकार करने को तैयार हैं। इस बाद का कोई जवाब क्राइम ब्रांच की टीम के पास नहीं था, लेकिन इसे लेकर अधिकारियों को खूब बहस हुई।