Sunday, September 8, 2024
Featuredउत्तराखंड

उत्तराखंड के 5 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि, बिजली गिरने की चेतावनी

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम लगातार बदल रहा है। मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम खराब रहेगा।

22 और 23 फरवरी को ओलावृष्टि और मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाओं का यलो अलर्ट जारी किया गया है। कुमाऊं के बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है। उधर गढ़वाल में उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में बारिश बर्फबारी की संभावनाए हैं।

इस दौरान 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। बुधवार को भी राहत नहीं मिलेगी। राज्य में कहीं-कहीं ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली गिरने और अंधड़ चलने की संभावना है। इसे देखते हुए अलर्ट भी जारी किया गया है।

24 फरवरी को मौसम उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जैसे जिलों की मुश्किलें बढ़ाएगा। यहां कहीं-कहीं हल्की बारिश, बर्फबारी की संभावना है। 25 फरवरी को भी राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। पर्वतीय इलाकों में मौसम खराब रह सकता है। ऐसे में पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है।