Sunday, September 8, 2024
राष्ट्रीयहेल्थ

केरल में तेजी से फैल रहा कोरोना, फिर एक की गई जान

नई दिल्ली– देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार तेज से बढ़ रही है। देश में रविवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 656 नए मामले सामने आने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या अब 3742 पहुंच गई है। कोरोना के इन नए केस में 128 तो अकेले केरल में पाए गए हैं। केरल में संक्रमण की वजह से एक मरीज की मौत भी हुई है। दूसरी ओर बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार भी अलर्ट हो गई है।

केरल में कोरोना वायरस से एक और मौत के बाद राज्य में कोरोना वायरस से होने वाली कुल मौत का आंकड़ा 72063 पहुंच गया है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 296 लोग ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने राज्य के लोगों को आश्वस्त किया था कि केरल में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी होने के बाद भी चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि संक्रमण से लडऩे के लिए अस्पताल भी पूरी तरह से तैयार हैं।

केरल, कर्नाटक समेत दक्षिण के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। महाराष्ट्र के मंत्री संजय बनसोडे ने स्वास्थ्य अधिकारियों को सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य जरूरी उपकरणों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।