Sunday, September 8, 2024
अन्य राज्य

जालंधर में आग लगने से पूरे परिवार की मौत

रविवार रात साढ़े नौ बजे हुए हादसे की जानकारी आसपास के लोगों को धुआं देखकर मिली। लोगों का कहना है कि उन्होंने न किसी धमाके की आवाज सुनी और न ही कंप्रेसर फटने की। आग में भाजपा कार्यकर्ता, उनकी बहू और तीन पोत-पोतियों की जलकर मौत हो गई।

जालंधर वेस्ट के अवतार नगर के गली नंबर-12 में आग में एक परिवार की खुशियां और सपने झुलस गए। भाजपा कार्यकर्ता के घर में घरेलू गैस सिलिंडर लीक होने से आग लग गई। आग में यशपाल सिंह घई, उनकी बहू रुचि, पोतियां दीया व मंशा और पोते अक्षय जिंदा जल गए। यशपाल के बेटे इंद्रपाल सिंह ने गंभीर हालत में सोमवार सुबह दम तोड़ दिया। परिवार में अब एक बुजुर्ग ही बची हैं।

कंप्रेसर फटा या गैस लीक हुई

हादसा कैसे हुआ, अब इसकी जांच तेज हो गई है। मृतक के भाई राज घई का कहना है कि परिवार ने सात महीने पहले डबल डोर वाला एक फ्रिज खरीदा था। फ्रिज का कंप्रेशर फटने के कारण यह हादसा हुआ है।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी के अनुसार जब वह अंदर पहुंचे तो रसोई गैस की दुर्गंध आ रही थी। उन्होंने झुलसे हुए लोगों को बाहर निकालने के बाद आग को बुझाने से पहले सिलिंडरों को बाहर निकाला था। वहीं एक पड़ोसी ने बताया कि उन्हें किसी तरह के सिलिंडर फटने या कंप्रेशर फटने की आवाज नहीं आई। जब वह खाना खाकर छत पर टहलने निकले तो धुआं निकलते देखा।

टहलने निकले लोगों ने देखा धुआं

रविवार रात करीब 9:30 खाना खाकर टहलने निकले लोगों ने घर से धुआं निकलते देखा। उन्होंने दमकल विभाग और पुलिस को सूचित किया। घटना की सूचना मिलने फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पहले बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही 15 साल की लड़की और 12 साल के लड़के की मौत हो गई। बाद में सिविल अस्पताल में उपचार के

दौरान तीन अन्य लोगों ने भी दम तोड़ दिया

अवतार नगर के रहने वाले अक्षय कुमार ने बताया कि गली नंबर 12 में रहने वाले यशपाल घई की रसोई में रखे सिलिंडर से गैस लीक हो गई, जिससे मकान में आग लग गई। लोगों ने धुआं देखकर पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। घटना की सूचना पर सांसद सुशील रिंकू, एसीपी और थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे।