Tuesday, September 17, 2024
राष्ट्रीय

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को उनके 63वें जन्मदिन पर बधाई दी। साथ ही, उन्होंने एक विधायक और एक मंत्री सहित उनके करियर के दौरान विभिन्न क्षमताओं में काम की सराहना की।

कई लोगों के चहेते बने नड्डा

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “उन्होंने अपने संगठनात्मक कौशल से अपनी पहचान बनाई है। उनके सरल और गर्मजोशी भरे स्वभाव ने उन्हें कई लोगों का चहेता बना दिया है। मैंने उन्हें पिछले कई दशकों से पार्टी के लिए कड़ी मेहनत करते देखा है।” प्रधानमंत्री ने कहा, “उन्होंने खुद को एक बहुत अच्छे विधायक, सांसद और मंत्री के रूप में भी प्रतिष्ठित किया है। मैं लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।”

जिम्मेदारियों के साथ बढ़ी दक्षता

एक महत्वपूर्ण नेता, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और फिर भाजपा की युवा शाखा में एक छात्र नेता के रूप में अपने दिनों से ही नड्डा ने समूहवाद से बचने और संगठनात्मक अनुशासन के एजेंडे पर बने रहने की प्राथमिकता का प्रदर्शन किया और जैसे-जैसे उसकी जिम्मेदारियां बढ़ती गईं, उनकी दक्षता भी बढ़ती गई।

भाजपा की राष्ट्रीय राजनीति में लाए जाने से पहले वह हिमाचल प्रदेश में विधायक और मंत्री थे। 2020 में अमित शाह से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभालने से पहले नड्डा पहली मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री थे, जो बाद में गृह मंत्री के रूप में केंद्र सरकार में शामिल हुए थे।

गृह मंत्री शाह ने दी बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने पोस्ट में कहा कि नड्डा अपने संगठनात्मक कौशल और कड़ी मेहनत से भाजपा का विस्तार करने और इसे और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। भाजपा 2024 में नड्डा के अध्यक्ष के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।