Sunday, September 8, 2024
Featuredउत्तराखंड

मतदाता जागरूकता अभियान: पौड़ी का अभियान, हर युवा करेगा मतदान

इस संदेश के साथ सामान्य प्रेक्षक डॉ0 पार्थ सारथी मिश्रा, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे तथा उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी द्वारा जनपद पौड़ी के आदर्श बूथ सेंट थॉमस स्कूल-112 पौड़ी में कैंडिल प्रज्वलित कर मतदाता जागरूकता अभियान(स्वीप) का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के दौरान मतदाता सैल्फी प्वाइंट तथा मतदाता रंगोली का भी प्रदर्शन किया गया। सामान्य प्रेक्षक डॉ0 पार्थ सारथी मिश्रा की पहल पर इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस दौरान सामान्य प्रेक्षक डॉ0 पार्थ सारथी मिश्रा ने जनपद के सभी मतदाताओं को  विधानसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया तथा  लोकतंत्र के इस त्यौहार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुये मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के इस त्यौहार को दीवाली सहित अन्य त्यौहार की तरह ही लें। उन्होंने कहा कि चुनाव त्यौहार पांच वर्ष में एक बार आता है जिसे भव्य रूप में मनायें। साथ ही उन्होंने कहा कि मतदान दिवस 14 फरवरी, 2022 को कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे। उनके द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की प्रशंना भी की गई।

प्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने सभी मतदाताओं से अपील कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान में प्रतिभाग करते हुये एक अच्छी सरकार और एक अच्छे विधायक का चयन करें। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को मतदान करने को अपना एक मुख्य कर्तव्य समझते हुये भारत के लोकतंत्र को और उत्तराखंड को समृद्ध, विकसित और खुशहाल बनाने के लिये साफ सुथरे और योग्य प्रत्याशी को अपनी इच्छानुसार मतदान करें।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे ने सभी मतदाताआंेे से अपील की कि अपने सभी दैनिक कार्यो के अपेक्षा मतदान को वरियता दें। न केवल अपने आप मतदान करें बल्कि अपने सगे संबंधियों, पड़ोसियों को भी मतदान करने के लिय प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न मतदान केंद्रो पर दिव्यांग मतदाता तथा वरिष्ठ मतदाताओं की सुगमता के लिये प्रत्येक मतदान केंद्र पर रैम्प, सुलभ शौचालय, पेयजल, शैड, प्रथक-प्रथक प्रवेश व निकासी द्वार तथा बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है। साथ ही दिव्यांग व वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिये वॉलेन्टियर्स की तैनानी की गई है।

कार्यक्रम में स्कूल प्रशासन, जिला प्रशासन, निर्वाचन के कार्यो में तैनात कार्मिकों तथा अन्य उपस्थित  लोगों ने मतदाता सैल्फी प्वाइंट पर माननीय प्रेक्षक महोदय, जिलाधिकारी महोदय तथा  लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी के साथ सैल्फी लेते हुये मतदान करने का संकल्प लेते हुये लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने का आह्वान किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार गणेश खुगशाल, एडीपीआरओ नितिन नौटियाल, विद्यालय की प्रधानाचार्य सिस्टर प्रसादा, अध्यापिका सिस्टर पवित्रा व सिस्टर रानी  सहित अन्य संबंधित कार्मिक उपस्थित थे।