Tuesday, September 17, 2024
खेल

श्रीसंत ने किया फील्ड पर हुई लड़ाई का खुलासा

पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने गुरुवार को विश्व कप विजेता टीम के अपने पूर्व साथी गौतम गंभीर पर बड़ा आरोप लगाया। श्रीसंत ने कहा कि गंभीर ने उन्हें लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मुकाबले के दौरान उन्हें कई बार ‘फिक्सर’ कह कर बुलाया। बुधवार को इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच एलिमिनेटर मैच के दौरान श्रीसंत और गंभीर के बीच तीखी बहस हो गई थी, जिसके बाद अंपायरों को हस्तक्षेप करना पड़ा था।

श्रीसंत ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर लाइव आकर कहा, गौतम लाइव टीवी पर मुझे ‘फिक्सर फिक्सर’ कहता रहा, तुम फिक्सर हो। मैंने सिर्फ यही कहा, आप क्या कह रहे हो। मैं मजाकिया अंदाज में हसंता रहा। जब अंपायर उन्हें शांत करने की कोशिश कर रहे थे तो उन्होंने उनसे भी इसी भाषा में बात की। मैंने किसी अपशब्द का इस्तेमाल नहीं किया। कृपया सच का समर्थन करें। वह कई लोगों के साथ ऐसा करता रहा है। मुझे नहीं पता कि उसने यह क्यों शुरू किया और यह ओवर के अंत में हुआ।

सच का साथ देने की अपील

केरल के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, अब उनके लोग कह रहे हैं कि उन्होंने ‘सिक्सर सिक्सर’ बोला है, लेकिन उन्होंने बोला ‘तू फिक्सर’ है। यह बात करने का तरीका नहीं है। मैं इस घटना को यहीं खत्म करने का सोच रहा हूं, लेकिन उनके लोग उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि आप ‘एक्स्ट्रा पेड पीआर वर्क’ के झांसे में नहीं आएं।

श्रीसंत पर लगा था आजीवन प्रतिबंध

बता दें कि श्रीसंत पर आईपीएल 2013 में स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में उनकी कथित संलिप्तता के कारण बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने आजीवन प्रतिबंध लगाया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने 2019 में इस प्रतिबंध को घटाकर सात साल का कर दिया था। इस मामले पर गंभीर ने एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय टीम की जर्सी में अपनी फोटो साझा करते हुए लिखा, जब दुनिया का काम ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का हो तो मुस्कुराते रहो।

पहले भी विवादों में रहे हैं गंभीर

यह पहली बार नहीं है, जब गंभीर मैदान पर अपने व्यवहार के कारण विवाद में घिरे हैं। आईपीएल के दौरान उनकी कई बार विराट कोहली से नोकझोंक हुई है। साल 2023 में भी लखनऊ में आईपीएल मैच के दौरान उनकी विराट से बहस हुई थी। गंभीर तब लखनऊ की टीम के मेंटर थे।

मामले की आंतरिक जांच करेगा एलएलसी

गंभीर और श्रीसंत के बीच हुए विवाद की लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) आंतरिक जांच करेगा। एलएलसी की आचार समिति के प्रमुख सैयद किरमानी ने कहा, एलएलसी क्रिकेट और खेल भावना को बनाए रखने का प्रयास करता है और आचार संहिता के उल्लंघन के मामले की आंतरिक जांच करेगा। इंटरनेट मीडिया के अलावा मैदान के अंदर या बाहर किसी भी तरह के दु‌र्व्यवहार से सख्ती से निपटा जाएगा।