Tuesday, September 17, 2024
उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

लाईसेन्सी पिस्टल से 02 रिश्तेदारों पर जान से मारने की नीयत से फायर करने वाला फरार अभियुक्त गिरफ्तार

देहरादून: दिनांक 11.01.2023 को वादिनी आशा क्षेत्री पत्नी स्व0 शेखर क्षेत्री निवासी विंग नं0- 07 प्रेमनगर, देहरादून द्वारा तहरीर दी कि उनके घर पर पति के वार्षिक श्राद्ध के कार्यक्रम के दौरान झगड़ा होने पर उनके भांजे विक्की क्षेत्री द्वारा आवेश में आकर अपनी लाईसेन्सी पिस्टल से वादनी तथा उनकी भांजी मन्जू निवासी रायवाला पर जान से मारने की नीयत से फायर किया तथा घटना के पश्चात फरार हो गया है।

उक्त तहरीर के आधार पर अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया गया गठित टीम द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर अभियुक्त की तलाश/गिरफ्तारी हेतु सम्भावित घर-पते पर व ठिकानों पर दबिश दी गई किन्तु अभियुक्त फरार था, 12.01.2023 को अभियुक्त विक्की क्षेत्री को बुलबुल चौक प्रेमनगर से सांय 20.30 बजे गिरफ्तार किया गया।अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लाईसेंसी पिस्टल,जिससे वादिनी पर फायर किया गया था बरामद हुआ।
अभियुक्त की निशांदेही पर घर पर लगा डी.वी.आर. जिसे लेकर अभियुक्त भाग गया था भी बरामद किया गया।

अभियुक्त से पूछताछ का विवरण
अभियुक्त विक्की क्षेत्री द्वारा बताया गया कि वह वर्ष 2014 में 9th गोरखा रायफल भारतीय सेना से हवलदार के पद से रिटायर हुआ था।जिसके पश्चात वर्तमान में प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहा है। वर्ष 2016 में शादी होने के पश्चात अभियुक्त की चचेरी बहन मन्जू निवासी रायवाला तथा मामी आशा देवी निवासी विंग नं0- 07 प्रेमनगर ने उसकी पत्नी को विक्की क्षेत्री के किसी अन्य महिला से अवैध सम्बन्ध होने की बात कही थी, जिस पर विक्की की पत्नी द्वारा विक्की पर शक किया जाने लगा व दोनों के बीच झगड़े हुए। इसके पश्चात विक्की द्वारा मन्जू व आशा से भी उक्त विषय को लेकर झगड़ा हुआ तथा तब से विक्की की मन्जू व आशा से बातचीत बन्द थी तथा आपसी रिश्ते भी ठीक नही थे।दि0 11.01.23 को आशा के घर पर उसके पति के वार्षिक श्राद्ध के दौरान सभी रिश्तेदार आये थे,जहां पर मन्जू द्वारा विक्की पर टीका-टिप्पणी की गई तो विक्की और मन्जू के बीच झगड़ा ज्यादा बढ गया, बीच-बचाव में सभी रिश्तेदार व आशा आये तो विक्की द्वारा आवेश में आकर अपने लाईसेंसी पिस्टल से मन्जू व आशा पर 01-01 फाय़र झोंक दिया, जिसमें दोनों बाल-बाल बचे। इसके पश्चात विक्की क्षेत्री फरार हो गया।

बरामदगी का विवरण
1- एक अदद पिस्टल 0.32 बोर इण्डियन मेड।
2- दो अदद खोखा कारतूस।
3- सीसीटीवी का डी.वी.आर.।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *