Friday, October 18, 2024
उत्तराखंड

जगमोहन दीनदयाल ग्रामीण स्वरोजगार संस्था द्वारा बसगांव जैंती विकास खंड लमगड़ा अल्मोड़ा में फलदार पेड़ों का निशुल्क वितरण

अल्मोड़ा: जगमोहन दीनदयाल ग्रामीण स्वरोजगार संस्था द्वारा संस्था के कार्यालय बसगांव जैंती विकास खंड लमगड़ा अल्मोड़ा में उद्यान विभाग (उद्यान सचल दल जैंती ) के सहयोग से शीतकालीन सत्र के अंतर्गत आने वाले फल दार पेड़ लगाने के लिए आडू, नाशपाती इत्यादि के पेड़ों का निशुल्क वितरण, ग्राम पंचायत बसगांव के किसानों को जगमोहन दीनदयाल ग्रामीण स्वरोजगार संस्था के द्वारा किया गया। संस्था के अध्यक्ष श्री हरीश गहतोड़ी द्वारा किसानों को पेड़ वितरण करते हुए कहा कि संस्था का जो दृष्टि (विजन) और उद्देश्य


है कि “किसानों को स्वरोजगार से जोड़कर विकासखंड लमगड़ा के सालम को हर्बल घाटी के रूप में विस्थापित करना” है, साथ ही किसानों से अपील की गई कि फलदार पेड़ों को लगाकर स्वतः रोजगार अपनाने को प्रेरित किया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए संस्था के सचिव श्री हरीश सनवाल द्वारा किसानों को फलदार वृक्षों की बागवानी किस प्रकार से की जाती है।  स्वरोजगार को गांव-गांव घर-घर तक कैसे अपनाया जा सकता है? इसकी विस्तार में जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में उपस्थित संस्था के कोषाध्यक्ष


श्री अरविंद बिष्ट सहित सामाजिक कार्यकर्ता श्री हिमांशु भट्ट जी, श्री विजय फर्त्याल, श्री उमेद सिंह गहतोड़ी घनपत सिंह, प्रकाश सिंह, जीवन सिंह, हयात सिंह, गोपाल सिंह, गंगा देवी, ललिता, मंजू, मोहनी, इंद्रा इत्यादि लोगों के साथ गांव वालों द्वारा कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *