Friday, October 18, 2024
उत्तराखंडक्राइम

दिल्ली से बाइक चोरी कर ऋषिकेश में चैन स्नैचिंग करने वाले 02 अभियुक्त गिरफ्तार

ऋषिकेश: कोतवाली ऋषिकेश में दिनांक 13 जुलाई 2023 को वादी रमेश पुत्र श्रीचंद निवासी अमित ग्राम गुमानीवाला गली नंबर 13 ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई कि दिनांक 13 जुलाई 2023 को मैं और मेरी धर्मपत्नी सांय 6 बजे के लगभग हाट बाजार श्यामपुर के पास सामान लेने आए थे मेरी धर्मपत्नी सामान खरीदने के लिए दुकान गई हुई थी व मैं अपनी पत्नी का इंतजार स्कूटी पर सड़क किनारे कर रहा था इतने में एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्ति जो कि हरिद्वार से ऋषिकेश की और जा रहे थे जिनके द्वारा अचानक पीछे से मेरे गले पर हाथ मार कर मेरे गले में पहनी हुई सोने की चैन जो कि 16 ग्राम की थी एकदम झपट ली तथा वहां से भाग गए। इस सूचना पर कोतवाली ऋषिकेश पर तत्काल लूट का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।

चैन स्नैचिंग की उक्त घटना एवम सुरक्षा व्यवस्था की गंभीरता के दृष्टिगत अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अलग-अलग पुलिस टीम बनाकर उचित दिशा निर्देश दिए गए। गठित टीम के द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित कर पुनः मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया, जिसके पश्चात आज दिनांक 14 जुलाई 2023 को भट्टोवाला तिराहा गुमानीवाला के पास से दो व्यक्तियों को घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन नंबर DL11P8007 के साथ गिरफ्तार कर लूटी गई चेन बरामद की गई।
मोटरसाइकिल पर अंकित रजिस्ट्रेशन नंबर से वाहन स्वामी का नाम पता तथा टेलीफोन नंबर निकाल कर फोन के माध्यम से संपर्क किया गया तो वाहन स्वामी के द्वारा जानकारी दी गई थी 11 जुलाई 2023 को हमारी उक्त बाइक घर के सामने से चोरी हो गई थी जिस के संबंध में हमारे द्वारा अपने पुलिस थाने में ऑनलाइन शिकायत दर्ज की गई है। उक्त चोरी की गई मोटरसाइकिल के संबंध में संबंधित थाने से संपर्क कर अग्रिम आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण-
1-विशाल पुत्र विजय निवासी आर 676 मंगोलपुरी थाना मंगोलपुरी दिल्ली
2-सागर पुत्र हीरालाल निवासी आर 676 मंगोलपुरी थाना मंगोलपुरी दिल्ली

बरामदगी विवरण-
1-01 गले की चैन (पीली धातु)
2-01 टी वी एस राइडर मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन नंबर DL11P8007

पूछताछ विवरण-
पूछताछ करने पर अभियुक्तों के द्वारा बताया गया कि हम दोनों नशे के आदी हैं तथा अपनी नशे की जरूरतों को पूरा करने के लिए हमारे द्वारा प्लान बनाकर दिल्ली से एक मोटरसाइकिल चोरी की गई इसका प्रयोग कर हम दिल्ली से ऋषिकेश आए जब हम श्यामपुर मैं पहुंचे तो एक आदमी अपनी स्कूटी पर बैठा हुआ था जिसके गले में हमें सोने की चैन दिखाई दी, उक्त व्यक्ति के गले पर झपट्टा मारकर चेन छीन ली और फिर हम फरार हो गए और रात भर एक जगह पर कांवड़ियों के बीच जाकर छुप गए। हमारे द्वारा सोचा गया कि कांवड़ियों की बीच ही हम पुलिस से बचते हुए दिल्ली वापस भाग जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *