Tuesday, September 17, 2024
उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर नाबालिग बालिका को बहला फुसलाकर ले गया मेरठ, भियुक्त को गिरफ्तार कर अपहरण व पोक्सो अधिनियम में भेजा जेल

देहरादून: २५ मई को थाना रायपुर में अपनी नाबालिग पुत्री उम्र 13 वर्ष को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला फुसलाकर घर से ले जाने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया जिस पर थाना रायपुर में मुकदमा अपराध संख्या 217/23 धारा 363 भादवी बनाम अज्ञात पंजीकृत कर विवेचना चौकी प्रभारी बालावाला उ0नि0 राकेश पुण्डीर के सुपुर्द की गयी ।

प्रकरण की गम्भीरता को दृष्टिगत रखते हुए कुंदन लाल थानाध्यक्ष रायपुर के नेतृत्व में दो पुलिस टीम गठित की गयी । पुलिस टीम द्वारा नाबालिग बालिका के परिजनों से पूछताछ की गयी तो बालिका द्वारा कोई भी फोन प्रयोग करना नही बताया गया एवं बालिका के पास कोई भी फोन होने से मना किया गया। जिसके पश्चात बालिका के करीबी दोस्तों, पडोसियों, रिश्तेदारों से गहनता से पूछताछ की गयी।

पुलिस को जांच के दौरान पता लगा की लड़की ने चोरी छिपे अपने पिता के मोबाइल से इंस्टाग्राम पर एक आईडी बना रखी है जिसके माध्यम से वह फोटो, वीडियो शेयर किया करती थी तथा इंस्टाग्राम पर किसी अन्य व्यक्ति के सम्पर्क में थी। पुलिस टीम द्वारा बालिका की इंस्टाग्राम आईडी की जानकारी प्राप्त कर उसकी आईडी से शेयर किये गये वीडियो, फोटो का अवलोकन किया तो एक संदिग्ध आईडी प्राप्त हुई जिसके द्वारा बालिका की हर फोटो, वीडियो को लाईक व कमेन्ट किये गये थे, इसके पश्चात उक्त आईडी के माध्यम से आईडी यूज कर रहे व्यक्ति की जानकारी प्राप्त की गयी तो उक्त व्यक्ति का नाम विकास कश्यप होना पाया गया।

पुलिस टीम द्वारा प्राप्त इंस्टाग्राम आईडी व मोबाइल नम्बर की जानकारी प्राप्त कर पाये गये व्यक्ति के पते पर दिनांक 21.07.2023 को दबिश दी गयी जहां से जानकारी मिली की अभियुक्त विकास कश्यप घर से छुपकर अन्य स्थान पर दत्तावली गेसुपुर में रह रहा है जिस पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त विकास कश्यप उम्र 22 वर्ष को दत्तावली गेसूपुर जिला मेरठ से अपहरण व पोक्सो के अपराध में गिरफ्तार किया गया , जिसके कब्जे से नाबालिग बालिका उम्र 13 वर्ष को सकुशल बरामद किया गया।

नाम पता अभियुक्त
विकास कश्यप पुत्र तिलक राम निवासी दत्तावली गेसूपुर जिला मेरठ उम्र 22 वर्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *