Sunday, September 8, 2024
राजनीती

उदयपुर रोड शो में बोले अमित शाह, कश्मीर में पत्थर फेंकने की हिम्मत नहीं’और

नई दिल्ली- लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न होने के कुछ घंटों बाद गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान के उदयपुर में रोड शो किया. रोड शो के दौरान शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया और कश्मीर में उथल-पुथल की उनकी पिछली भविष्यवाणियों पर उनका मजाक उड़ाया।

यहां अमित शाह ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर में (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख) महबूबा मुफ्ती और (कांग्रेस नेता) राहुल बाबा (गांधी) कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां खून-खराबा होगा. उन्होंने कहा, ‘राहुल बाबा, पांच साल हो गए अनुच्छेद 370 को हटाए हुए. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार है. नरसंहार की बात तो छोड़िए, किसी की वहां पत्थर फेंकने की हिम्मत भी नहीं है।

इससे पहले दिन में, बीजेपी प्रवक्ता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने इस बात पर जोर दिया कि लोग एक मजबूत और निर्णायक सरकार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आसपास एकजुट हो गए हैं. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया और उन्हें “स्व-घोषित” नेता कहकर उनका मजाक उड़ाया।

त्रिवेदी ने कहा कि गांधी अभी भी उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट अमेठी से अपना नामांकन दाखिल करने का साहस नहीं जुटा पाए हैं, जो 2019 में भाजपा की स्मृति ईरानी से हारने से पहले गांधी परिवार का गढ़ था।