Sunday, September 8, 2024
उत्तराखंड

अंकिता को न्याय मिलने में देरी पर नाराज युवाओं का प्रदर्शन, सीएम के बयान की जलाई प्रतियां

श्रीनगर गढ़वाल: अंकिता भंडारी प्रकरण में न्याय में हो रही देरी के विरोध में युवाओं ने यहां गोला पार्क में मुख्यमंत्री के बयान की प्रतियां जलाई। यहां जुटे युवाओं ने मुख्यमंत्री के उस बयान की प्रतियां जलाई जिसमें उन्होंने कहा था कि अंकिता हत्याकांड के दोषियों को सजा दिलाने के लिए संकल्पबद्ध हैं। इस मौके पर युवाओं ने महिलाओं का कार्यस्थल पर लैगिंक उत्पीड़न अधिनियम 2013 की प्रतियां भी बाजार में महिलाओं के बीच वितरित की।


उत्तराखंड स्टूडेंट फेडरेशन के गढ़वाल संयोजक लूशुन टोडरिया ने कहा कि अंकिता भंडारी के हत्याकांड को 5 महीने होने वाले हैं। मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के पिता अभी भी वनन्तरा रिजॉर्ट में जा रहे हैं जो की जांच पर सवाल उठाता है। कोर्ट में सरकार की कमजोर पैरवी के कारण ही अंकिता भंडारी के परिवार को अभी तक न्याय नहीं मिला। गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्रसंघ कोषाध्यक्ष योगेश बिष्ट ने कहा कि अगर सरकार महिलाओं का कार्यस्थल पर लैगिंग उत्पीड़न अधिनियम 2013 के ही हिसाब से चलती तो अब तक दोषियों पर कठोरतम कार्यवाही हो जाती। युवा उक्रांद के पौड़ी जिलाध्यक्ष अर्जुन नेगी ने कहा कथित वीआईपी का नाम अभी तक बाहर नहीं आया है। पर्दे के पीछे केस को कमजोर करने की बड़ी साजिश चल रही है।


राजधानी गैरसैंण निर्माण संघर्ष समिति के प्रवक्ता अरुण नेगी ने कहा कि अगर दोषियों का जल्द ही नार्को टेस्ट नहीं हुआ और उन पर कठोर कारवाई नही हुई तो प्रदेशभर में युवा शक्ति जनता को लामबंद कर के आंदोलन पर उतर जाएगी। प्रदर्शन करने वालो में क्षेत्र पंचायत सदस्य पमाई कोट ब्लॉक प्रकाश बेलवाल,स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया, श्रीनगर इकाई से सवी सामवेदी, युवा उक्रांद से मनोज नेगी, अंकित नेगी, विवेक चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *