Tuesday, September 17, 2024
उत्तराखंड

रुड़की ARTO कार्यालय के बाहर किसानों ने अपनी मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन

उत्तराखंड के रुड़की एआरटीओ कार्यालय के बाहर किसानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान किसानों ने परिवहन कर अधिकारी के साथ जमकर धक्का मुक्की भी की। वहीं इस मामले में जमकर हंगामा हुआ, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, बीती 8 अगस्त को भारतीय किसान यूनियन तोमर के कार्यकर्ताओं ने एआरटीओ कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। किसानों का आरोप था कि पिछले कई दिनों से आरटीओ कार्यालय की टीम किसानों के वाहनों को पकड़कर उनके चालान काट रही है। इस मामले में नारेबाजी कर हंगामा करते हुए किसानों ने चालान का विरोध जताया। परिवहन कर अधिकारी अनिल नेगी को किसान नेताओं ने पकड़ लिया और खींचातानी करते हुए अपने साथ ले जाने लगे, जिसके बाद मौके पर मौजूद सिविल लाइंस कोतवाली एसएसआई अभिनव शर्मा, हैड कांस्टेबल गुलशन और प्रवीन आदि पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत करते हुए किसान नेताओं के कब्जे से परिवहन कर अधिकारी को छुड़ाया।

वहीं इस पूरे मामले में उप संभागीय परिवहन अधिकारी एल्विन रॉक्सी ने कहा कि किसान यूनियन तोमर ने एआरटीओ कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया था। इसके साथ ही किसान नेताओं ने बहुत उग्र प्रदर्शन किया, जो कि सही नहीं है। उन्होंने कहा कि इस दौरान परिवहन कर अधिकारी के साथ खींचातानी भी की गई और अभद्रता की गई, जिसके बाद ज्ञापन दिया गया। उन्होंने कहा कि ज्ञापन की समस्याओं का संज्ञान लिया जाएगा। साथ ही साथ जिस अधिकारी के साथ अभद्रता की गई है, उनसे वार्तालाप करके अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।