Tuesday, September 17, 2024
खेल

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोर्प का निधन

पूर्व इंग्लैंड क्रिकेटर और कोच ग्राहम थॉर्प का 55 साल की उम्र में निधन हो गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की। थॉर्प ने साल 1993 से 2005 तक इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 82 वनडे में भी हिस्सा लिया।

Graham Thorpe Died: 55 साल की उम्र में इंग्लैंड के लीजेंड ग्राहम थोर्प का निधन

दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ग्राहम थोर्प (Graham Thorpe) अब इस दुनिया में नहीं रहे। इंग्लैंड के लिए उन्होंने काफी लंबे समय तक मैच खेला और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद वह इंग्लैंड टीम के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा रहे।

2022 में उन्हें अफगानिस्तान का हेड कोच नियुक्त किया गया था, लेकिन कुछ दिन बाद वह ये पता चला कि वह गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। थोर्प की बीमारी को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ और काफी समय से बीमारी से जूझने के बाद उनका 55 साल की उम्र में निधन हो गया।

ईसीबी ने एक्स पर लिखा कि यह बहुत ही दुख के साथ हम यह जानकारी दे रहे हैं कि ग्राहम थॉर्प का निधन हो गया है। ग्राहम की मृत्यु की खबर ने हमें गहरे सदमे में डाल दिया है और इसे शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल है। उनकी कमी क्रिकेट जगत और उनके प्रशंसकों हमेशा खलेगी। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार, मित्रों और सभी चाहने वालों के साथ हैं।

बता दें कि 1993 में इंग्लैंड में डेब्यू करने वाले ग्राहम ने 100 टेस्ट मैच खेले और 16 शतकों के साथ कुल 6774 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 82 वनडे मैच खेलते हुए 2380 रन बनाए। थोर्पे ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरे के लिए 21,937 रन बनाए।