Tuesday, September 17, 2024
खेल

भारतीय टीम पेरिस ओलंपिक्‍स में गोल्‍ड मेडल जीतने से चूकी

 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय हॉकी टीम की हौसलाअफजाई की है। हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्‍व वाली भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में जर्मनी के हाथों 2-3 की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम का इस हार के साथ ही गोल्‍ड मेडल जीतने का सपना अधूरा रह गया। हालांकि, भारतीय हॉकी टीम के पास ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने का मौका बना हुआ है।

भारत की तरफ से कप्‍तान हरमनप्रीत (सातवें मिनट) और सुखजीत सिंह (36वें मिनट) ने गोल दागे। वहीं, जर्मनी की तरफ से गोनजालो पीलट (18वें मिनट), क्रिस्‍टोफर रुहर (27वें मिनट) और मार्को मिटकाओ (54वें मिनट) ने गोल दागे।

हरभजन सिंह ने बढ़ाया हौसला

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी निश्चित ही कड़ा सेमीफाइनल हारने के बाद निराश हुए, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पोस्‍ट के जरिये उनका हौसला बढ़ाया है।

भज्‍जी ने पोस्‍ट किया, ”जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत के लिए नतीजा अच्‍छा नहीं रहा। मगर हमें अपने भारतीय लड़कों पर गर्व है। उन्‍होंने पूरे टूर्नामेंट में चैंपियन की तरह खेला। हम आपको प्‍यार करते हैं।”

स्‍पेन से मिलेगी चुनौती

बता दें कि भारतीय हॉकी टीम को ब्रॉन्‍ज मेडल मैच खेलना है। हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय हॉकी टीम को ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने के लिए स्‍पेन की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। पता हो कि स्‍पेन को पहले सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स के हाथों 0-4 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। भारत उम्‍मीद करेगा कि स्‍पेन को आसानी से मात देकर ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम करें।