Thursday, September 19, 2024
उत्तराखंड

IPS आयुष अग्रवाल ने संभाला टिहरी गढ़वाल के कप्तान का चार्ज

उत्तराखंड- भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) अधिकारी आयुष अग्रवाल ने शनिवार को उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जनपद के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में अपना दायित्व ग्रहण कर लिया। चार्ज लेने के बाद, उन्होंने सलामी गारद का निरीक्षण भी किया।

“महिला अपराध की दिशा में सख्ती से होगा काम”
अग्रवाल ने संवाददाताओं से बातचीत में अपनी प्राथमिकताएं बताएं। उन्होंने कहा कि महिला अपराध की दिशा में सख्ती से काम किया जाएगा। यह देवभूमि है और किसी को भी इस तरह का काम नहीं करने दिया जाएगा, जिससे यहां की छवि पर कोई विपरीत प्रभाव पड़े। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा पर और अधिक ध्यान दिया जायेगा। थाने पर आने वाले महिला फरियादियों की समस्या हेतु महिला हेल्प डेस्क को और सुद्दड़ किया जायेगा। एसपी ने कहा कि जनपद में अनेक पर्यटक और धार्मिक स्थल हैं। इनमें मुनि की रेती क्षेत्र में खास तौर पर, ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। जिसके लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे और प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर पार्किंग स्थलों का चिन्हीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि साईबर अपराधों की घटनाएं लगातार बड़ती जा रही हैं। इन पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

एसपी ने कहा कि आम जनमानस को जागरुक करने के लिए थाना एवं चौकी स्तर पर जागरुकता अभियान और तेजी से चलाए जाएंगे। उन्होंने नशे पर नियंत्रण को हॉट स्पॉट चयनित करने, आपदा नियंत्रण हेतु एसडीआरएफ को और बेहतर करने एवं समय-समय पर आपदा से सम्बन्धित कोर्स थाना, चौकी, पुलिस लाईन, फायर सर्विस आदि में चलाए जाने को भी अपनी प्राथमिकता बताया ताकि पुलिस का रिस्पोंस टाईम और भी बेहतर हो सके।