Sunday, September 8, 2024
मनोरंजन

बॉक्स ऑफिस पर धाक जमाए हुई है कल्कि

प्रभास और दीपिका पादुकोण की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ पहले दिन से बॉक्स ऑफिस पर सफलता का परचम लहरा रही है। साइंस और मायथोलॉजी का मिश्रण ये फिल्म उस समय की बात करती है, जब भगवान विष्णु के दसवें और अंतिम अवतार कल्कि का जन्म होगा और वह धरती के सभी पाप और बुरे कर्मों का विनाश करेंगे।

नई फिल्मों के आगे भी कायम कल्कि फिल्म का जादू

प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 90 करोड़ के पार की टिकट विंडो पर ओपनिंग ली थी। फिल्म को रिलीज हुए तीन हफ्ते बीत चुके हैं। इस बीच इसकी कमाई में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिला, लेकिन कल्कि फिल्म के बज में कमी नहीं आई है।

बॉक्स ऑफिस पर पिछले हफ्ते अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘सरफिरा’ और कमल हासन की ‘इंडियन 2’ रिलीज हुई, जिसके आगे कल्कि फिल्म हार मानते नहीं नजर आई। इस बीच शुक्रवार को ‘बैड न्यूज’ ने सिनेमाघों में दस्तक दी। ये देखना दिलचस्प होगा कि विक्की, तृप्ति की फिल्म के आगे ‘कल्कि 2898 एडी’ का क्या हाल हुआ।

बजट से ज्यादा हुई कल्कि की कमाई

कल्कि फिल्म ने दुनियाभर में 1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर डाला है। वहीं, डोमेस्टिक कलेक्शन में फिल्म 600 करोड़ के पार पहुंच चुकी है। यानी कल्कि मूवी तीन हफ्तों में अपनी लागत निकाल पाने में कामयाब रही है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, रिलीज के चौथे शुक्रवार कल्कि फिल्म ने 2.65 करोड़ का कारोबार किया है। ये शुरुआती आंकड़े हैं। इनमें फेरबदल की संभावना है। जागरण इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं करता।

कल्कि फिल्म का टोटल कलेक्शन

पहला हफ्ता 414.85 करोड़
दूसरा हफ्ता 128.5 करोड़
तीसरा हफ्ता 56.1 करोड़
डे 23 (चौथा शुक्रवार) 2.65 करोड़
टोटल 602.10 करोड़

कितनी हुई ‘बैड न्यूज’ की कमाई

19 जुलाई को विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क की ‘बैड न्यूज’ रिलीज हुई। फिल्म की स्टोरी से लोगों को काफी उम्मीदें थीं और लगता है यह इसमें कामयाब भी हुई है। ‘बैड न्यूज’ का सिंगल डे कलेक्शन कल्कि फिल्म से ज्यादा है। अनुमानित आंकड़ों के अनुसार, बैड न्यूज फिल्म ने 8.5 करोड़ से ओपनिंग ली है।