Tuesday, September 17, 2024
उत्तराखंड

अब एक ही छत के नीचे होंगे कोषागार, रजिस्ट्री, तहसील और SDM दफ्तर

काशीपुर में डीएम उदयराज सिंह और एडीएम पंकज उपाध्याय ने एसडीएम, तहसील व नगर निगम कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम न्यायालय में वादों की जानकारी लेते हुए पुराने वादों को जल्दी निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सिंचाई विभाग के डाक बंगले का निरीक्षण कर कहा कि यहां पर बहुमंजिला भवन बनाया जाना प्रस्तावित है, जिसमें एसडीएम, तहसील, कोषागार, रजिस्ट्री कार्यालय बनाए जाएंगे।

डीएम ने मंगलवार को एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार व बार एसोसिएशन पदाधिकारियों के साथ एसडीएम व तहसील कार्यालय के पुनर्निर्माण पर वार्ता की। साथ ही एसडीएम कार्यालय व सिंचाई विभाग के डाक बंगले की भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि एसडीएम व तहसील कार्यालयों के साथ कोषागार, रजिस्ट्रार कार्यालय व अधिवक्ताओं के चैंबर भी एक बहुमंजिला भवन बनाया जाना प्रस्तावित है। इसके लिए एडीएम को जल निगम से डीपीआर बनवाने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा सभी कार्यालय एक छत के नीचे होने से स्थानीय जनता, जनप्रतिनिधियों व अधिवक्ताओं को लाभ मिलेगा। इसके बाद डीएम ने रतन सिनेमा रोड स्थित एसपी कार्यालय परिसर में प्रस्तावित पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया।

वादों की सुनवाई को ऑनलाइन अपडेट करने के निर्देश

डीएम ने मंगलवार को एसडीएम कार्यालय व न्यायालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी वादों की सुनवाई को ऑनलाइन अपडेट करने के निर्देश दिए। प्रभारी एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि न्यायालय में 143 के कुल 347 वाद पंजीकृत हैं। इनमें से 108 वाद विचाराधीन हैं। डीएम ने कहा कि काशीपुर में प्राधिकरण महायोजना लागू है, इसलिए भूमि की 143 को ध्यान से करें। उन्होंने तहसील में निरीक्षण के दौरान भूलेख, 176, 143 के मामले के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने तहसीलदार पंकज चंदौला से राजस्व वसूली बढ़ाने और लक्ष्य को समय से पूरा करने के निर्देश दिए।

सड़कों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश

डीएम उदयराज सिंह ने नगर निगम कार्यालय का निरीक्षण कर नगर आयुक्त विवेक राय से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों पर हुए अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।उन्होंने नगर आयुक्त व उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा को नगर की सफाई व्यवस्था और जलभराव की समस्या पर विशेष ध्यान देने को कहा। साथ ही कूड़ा निस्तारण के संबंध में जानकारी ली। डीएम ने नगर आयुक्त को मृत पशुओं के डिस्पोजल के लिए भूमि चिह्नित करके डीपीआर बनवाने के निर्देश दिए।