Tuesday, September 17, 2024
राष्ट्रीय

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली- शुक्रवार, 16 अगस्त को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सदैव अटल’ स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, पीयूष गोयल, और गिरिराज सिंह ने भी अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए श्रद्धांजलि दी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, “जननेता, सुशासन के आदर्श प्रतिमान, हम सभी के प्रेरणास्रोत, पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन! राजनीति को लोकतांत्रिक मूल्यों से सुवासित करने वाले श्रद्धेय अटल जी भारतीय राजनीति के राजर्षि और अजातशत्रु थे। ‘राष्ट्र प्रथम’ की भावना से प्रदीप्त उनका संपूर्ण जीवन सभी जन-प्रतिनिधियों के लिए एक मार्गदर्शिका है। श्रद्धेय अटल जी की स्मृतियां हम सभी के हृदय में सदैव जीवंत रहेंगी।”

केंद्रीय मंत्री जयंत सिंह चौधरी ने भी वाजपेयी को याद करते हुए कहा, “अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि है और उन्हें आज पूरा देश श्रद्धांजलि दे रहा है। उन्होंने सभी लोगों और वर्गों के लिए काम किया। उन्हें आज पूरा देश याद कर रहा है।”

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पूरे देश में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने का सिलसिला जारी है, और उनके योगदान को याद करते हुए लोग उन्हें सम्मानित कर रहे हैं।