Sunday, September 8, 2024
मनोरंजन

एक्टिंग छोड़ने की खबरों पर Rajesh Kumar ने तोड़ी चुप्पी

कलाकार कुछ दिन कैमरे से दूर हो जाएं तो लोगों को लगता है कि कहीं एक्टिंग तो नहीं छोड़ दी। अभिनेता राजेश कुमार को लेकर पिछले दिनों खबरें आ रही थीं कि उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी है। राजेश कहते हैं कि मैंने भी वे खबरें पढ़ी थीं। किसी ने लिखा था कि इन्होंने एक्टिंग से छुट्टी ली है और खेती कर रहे हैं, पर ऐसा कुछ नहीं है। मुझे खेती करना भाता है।

प्रकृति के करीब जाने पर चिंता, गुस्सा, तनाव दूर हो जाते हैं। अभिनय के लिए भी समय निकालता हूं। अभिनय मेरी पहचान और पेशा दोनों है। मुझे दोनों कामों में मजा आ रहा है। नेटफ्लिक्स पर 20 जून से प्रसारित होने वाले शो कोटा फैक्ट्री सीजन 3 में राजेश शिक्षक की भूमिका में नजर आएंगे।

वह कहते हैं कि मैं जीवन के अनुभवों से ही सीखता हूं। हमारे आसपास जो घट रहा है, उसको लेकर जागरूक होने की आवश्यकता है। जलवायु परिवर्तन का संकट है। ऐसे में पौधे लगाकर पर्यावरण सरोकार भी पूरा हो जाता है। यह चाहता हूं कि मेरे जाने के बाद भी लोग मेरे लगाए पेड़ों से फल खाएं। आने वाली पीढ़ी को यह मेरा उपहार होगा।

बता दें कि छोटे पर्दे के कल्ट शो ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ में रोसेश साराभाई का किरदार निभाकर राजेश कुमार ने घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई। इसके बाद उन्होंने कई शो में काम किया और आखिरी बार उन्हें नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ ‘हड्डी’ फिल्म में देखा गया था। अब वह जल्द ही कोटा फैक्ट्री के सीजन 3 में दिखाई देने वाले हैं, जो 20 जून को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाली है। ऐसे में एक बार फिर फैंस उनके अभिनय को देखने के लिए उत्साहित हैं।

यह वेब सीरीज कोटा शहर के IIT में एडमिशन लेने के लिए काफी संघर्ष करने वाले छात्रों के जीवन पर बनी है।