Tuesday, September 17, 2024
उत्तराखंड

स्पीकर ऋतु खंडूडी ने की गैरसैण के मानसून सत्र की तैयारियों की समीक्षा

देहरादून- उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने देहरादून स्थित विधानसभा भवन में उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण में होने वाले मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर विधानसभा के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

ऋतु खण्डूडी भूषण ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मानसून सत्र को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक सुविधाओं को दुरुस्त करें। विशेष रूप से बिजली, पानी, मेडिकल, फोन इंटरनेट नेटवर्क जैसी सुविधाओं को सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान मंत्रियों, विधायकों, पत्रकारों और अधिकारियों-कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए।

ऋतु खण्डूडी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सभी तैयारियों को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाए और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र के सुचारु संचालन के लिए अधिकारियों को विशेष ध्यान देने और सभी संबंधित विभागों के साथ समन्वय बनाकर काम करने का निर्देश दिया।

यह बैठक आगामी मानसून सत्र की सफलतापूर्वक आयोजित करने के उद्देश्य से की गई, जिसमें सभी आवश्यक तैयारियों की समीक्षा की गई और समय पर इन्हें पूरा करने के लिए निर्देश दिए गए।