Tuesday, September 17, 2024
उत्तर प्रदेश

बौद्ध मठ और मंदिर की बात होगी, तो मंदिर वाले बहुत पीछे रह जाएंगे- पल्लवी पटेल

लखनऊ- अपना दल कमेरावादी विधायक पल्लवी पटेल का बयान, बुद्ध की मूर्ति दुनिया की सबसे पुरानी प्रतिमा है। अगर बौद्ध मठ और मंदिर की बात होगी, तो मंदिर वाले बहुत पीछे रह जाएंगे- पल्लवी पटेल, CM योगी आदित्यनाथ के बयान पर बोलीं पल्लवी पटेल, मामला कोर्ट में है, बयानबाजी का कोई मतलब नहीं-, ‘2024 में महंगाई बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर जाएंगे’, ’26 दलों का फ्रंट इंडिया बना है इस बार वही जीतेगा’।

वह अपना दल के संस्थापक डॉ. सोने लाल पटेल की बेटी हैं पल्लवी पटेल। इस समय वह सिराथू विधानसभा से सपा की विधायक हैं। 2022 के यूपी विधान सभा चुनाव में अपना दल (कमेरावादी) की नेता डॉ. पल्लवी पटेल ने सिराथू में बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को 7 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हराया था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि ज्ञानवापी पर ऐतिहासिक गलती हुई है। उसको मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा। अगर हम उसे मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा, त्रिशूल अंदर क्या कर रहा है। इस मामले पर मुस्लिम समाज की तरफ से प्रस्ताव आना चाहिए था। वहां की दीवारें चिल्ला-चिल्ला के क्या कह रही हैं। भगवान ने जिन्हें आंखे दी हैं वो जाकर देखें।

वहीं इस पर स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि भारत की पहचान बौद्ध दर्शन से और बुध से है। अगर हिंदू-बौद्ध एक हैं तो बौद्ध धर्मस्थल क्यों तोड़े। बौद्ध धर्म स्थलों को तोड़कर मंदिर क्यों बनाया गया। हिंदू और बौद्ध एक होते तो बौद्ध मठ नहीं तोड़े जाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *