Tuesday, September 17, 2024
अंतर्राष्ट्रीय

कनाडा में भारत के खिलाफ रची जा रही साजिश? आतंकी पन्नू ने ISI के साथ की सीक्रेट मीटिंग

भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ता नज़र आ रहा है दरअसल खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत-कनाडा के रिश्तो में खट्टास आई है इस मामले में कनाडा ने भारत सरकार के खुफिया एजेंटों का हाँथ होने का दावा किया लेकिन भारत सरकार ने इन आरोपों को बेतुका और आधारहीन बताकर खारिज कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक खालिस्तानी आतंकी पाकिस्तानी की ख़ुफ़िया एजेंसी से मिले है ISI के कनाडा में मौजूद एजेंट्स ने खालिस्तानी आतंकवादियों के साथ सीक्रेट मीटिंग की है। पांच दिन पहले वैंकूवर कनाडा में मीटिंग के दौरान एंटी- इंडिया प्रोपेगैंडा को ज्यादा से ज्यादा फैलाने को लेकर प्लान तैयार हुआ है। कनाडा में ISI प्लान- K के तहत खालिस्तान गतिविधियों को तेज करने के लिए फंडिंग कर रही है. पिछले कुछ महीनों में कनाडा में रह रहे खालिस्तानियों के चीफ की बड़ी संख्या में फंडिंग हुई है. फंडिंग के जरिये लोगों को प्रदर्शन की जगह ले जाने, पोस्टर, बैनर और भारत के खिलाफ युवाओं को भड़काने का काम किया जा रहा है।

कनाडा में रहने वाले हिंदुओं को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने देश छोड़ ने को कहा है और धमकी भी दी है। इस पूरे मामले को लेकर कनाडाई हिंदुओं ने ट्रूडो सरकार को एक चिट्ठी लिखी है चिट्ठी में मांग करते हुए कहा है कि खालिस्तानी आतंकी पन्नू की स्पीच को हेट क्राइम के तौर पर दर्ज की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *