Friday, October 18, 2024
उत्तराखंड

वंतरा रिजॉर्ट के पास पुलकित आर्य की फैक्ट्री में लगी आग

ऋषिकेश: पिछले दिनों सुर्खियों में आए अंकिता हत्याकांड को लेकर जहां एक तरफ अभी भी न्याय की लड़ाई लड़ी जा रही है तो वही आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट्स से लगे हुए एक भाग में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है। रविवार को वंतरा रिजॉर्ट्स में आग लग गई जिसे लेकर एकाएक अंकिता हत्याकांड की याद फिर ताजा हो आई है। फिलहाल पुलिस ने भी इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है  और टीमें मौके पर जांच  कर रही हैं।

अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य की गंगा भोगपुर स्थित आंवला कैंडी की फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में भीषण आग लग गई है। यह आज अपने पीछे सबूतों के एक बड़े सवालों को भी खड़ा कर रही है ठीक उसी प्रकार जैसे कि रिजॉर्ट्स में बुलडोजर चलाने के दौरान खड़े हुए थे। क्योंकि वंतरा रिजॉर्ट अंकिता हत्याकांड की जांच का एक अहम बिंदु है और इन परिस्थितियों में रिजॉर्ट्स में आग लगने के पीछे कहीं ना कहीं किसी बड़ी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता है।

अंकिता हत्याकांड के सामने आने के बाद से ही वनअंतरा रिजॉर्ट के पीछे बनी पुलकित आर्य की फैक्ट्री बंद पड़ी है। इससे पूर्व भी इस फैक्ट्री के एक हिस्से में आग लगी थी जिसे तत्काल बुझा दिया गया था।

इस पूरे प्रकरण की जांच एसआईटी के अधीन है और टीम का दावा है कि हत्याकांड से जुड़े अधिकांश evidence एकत्रित किए जा चुके हैं। इन परिस्थितियों में रिजॉर्ट के पीछे फैक्ट्री में आग कैसे और किसने लगाई यह अब कई शंका को जन्म दे रहा है। हालांकि रविवार सुबह फैक्ट्री में लगी इस आग को शार्ट सर्किट से देख कर भी देखा जा रहा है। बावजूद इसके इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड में इस प्रकार की घटनाएं निश्चित तौर पर सवालों को पैदा तो करेंगी ही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *