Thursday, June 13, 2024
उत्तराखंड

आभूषण बिकने से पहले अभियुक्तों तक पहुंची हरिद्वार पुलिस, 14 तोला सोना कीमत करीब 08 लाख ज्वैलरी शत प्रतिशत बरामद

हरिद्वार: जादूगर रोड़ सिविल लाईन रुड़की निवासी अनुभव सिंघल के घर से अज्ञात चोर द्वारा करीब 8 लाख रुपये कीमत की सोने की ज्वेलरी चोरी होने सम्बन्धी प्रकरण में पुलिस टीम ने मुकदमा दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर पिता-पुत्र को दबोचते हुए शत प्रतिशत ज्वैलरी बरामद करने में सफलता हासिल की।

घटना के कई दिन बाद ज्वैलरी चोरी होने की जानकारी होने पर पीडित द्वारा शिकायत देने पर कोतवाली रुड़की में मु0अ0सं0 331/2023 धारा 380 भादवि में मुकदमा दर्ज कर अज्ञात अभियुक्तों की तलास में जुटी पुलिस टीम को जानकारी मिली थी कि दिनांक 09.05.2023 को घर पर समान शिप्टिंग के दौरान बाहर से मजदूर लगाए गए थे।

मजदूरों की जानकारी इकट्ठा करने के उपरांत पुलिस टीम ने कलियर बस अड्डे से सोत महौल्ले की ओर जाने वाली रोड पर पिता-पुत्र समीम व समीर 02 अंगुठी पीली धातु व 01 जोड़ी टॉप्स के साथ दबोचा। सख्ती से पूछताछ करने के उपरांत दोनों अभियुक्तों की निशांदेही पर उनके घर से चोरी की गयी समस्त ज्वैलरी बरामद की गई। अभियुक्तगणों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है ।

पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि दिनांक 09.05.2023 को घर का सामान की शिफ्टिंग के दौरान अभियुक्त समीर को रजाई के अन्दर जेवरात से भरा थैला मिला था जिसे वह चुपचाप अपने घर ले आया। अभियुक्त समीम को इस बात की जानकारी मिलने पर दोनों ने ज्वेलरी को एक पुराने एफ0एम0 रेड़ियो के अन्दर छिपा दिया था ताकी बेटी की शादी के लिए खर्चे की व्यवस्था हो पाए।

गिरफ्तारी अभियुक्त-
1- समीर पुत्र समीम निवासी सीटी पब्लिक स्कूल वेकट हाल के पास रुड़की
2- समीम पुत्र नसीम निवासी उपरोक्त

बरामदगी शत प्रतिशत ( 14 तोला सोना कीमत करीब 8 लाख रुपये)
1- 27 अंगूठी पीली धातु
2- 01 हाफ़सेट
3- 02 ब्रेसलेट
4- 01 जोड़ी टॉप्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *