Tuesday, June 18, 2024
उत्तराखंड

फूटपाथ का अवैध क़ब्ज़ा नहीं छोड़ा तो महँगे/लग्जरी होटेलो पर होगा मुक़दमा

देहरादून: यातायात पुलिस देहरादून शहर क्षेत्रान्तर्गत यातायात व्यवस्था को लेकर होटल संचालक/काम्पलैक्स स्वामी यातायात व्यवस्था बनाये रखने में यातायात पुलिस को अपना अपेक्षित सहयोग प्रदान नहीं कर रहे हैं तथा वाहनों को मार्ग पर ही खड़ा करवाया जा रहा है। इस सन्दर्भ में अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून के निर्देशन में 03 होटल संचालकों के विरुद्ध पुलिस एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी है।
प्रथम चरण में यातायात पुलिस द्वारा 01 सप्ताह तक जागरुकता अभियान चलाया जायेगा तथा सभी होटल संचालकों को जागरुक किया जायेगा।

SP TRAFFIC द्वारा शहर क्षेत्रान्तर्ग सभी होटल संचालकों से अपील की है कि आपके होटल में आने वाले व्यक्तियों के वाहनों को अपने पार्किंग स्थल में पार्क करवाते हुए यातायात पुलिस के साथ यातायात व्यवस्था बनाये रखने में अपना सहयोग प्रदान करें अन्यथा सम्बन्धित को विरुद्ध पुलिस एक्ट की कार्यवाही के साथ-साथ अन्य IPC विधियों के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

जाखन क्षेत्र में फूटपाथ के सर्वेक्षण में पाया गया की एक 5 star होटेल द्वारा भी फ़ुट्पाथ घेरकर क़ब्ज़ा कराया जा रहा है, आम लोगों को शिकायत थी कि जहाँ एक और रेढ़ी ठेली पर कार्यवाही हो और होटलों पर क्यू नहीं।
होटेलो द्वारा इस तरह के अतिक्रमण पर होगा मुक़दमा;

SP ट्रैफ़िक अक्षय कोंडे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *