Sunday, September 8, 2024
उत्तराखंडक्राइम

सरकारी रिकॉर्ड रूम से प्रांतीय आय से संबंधित चालानो के दस्तावेज चोरी, गिरफ्तारी के बाद बरामद हुए सभी दस्तावेज

देहरादून: दो महिलाओं ने सरकारी रिकॉर्ड रूम से महत्वपूर्ण दस्तावेज बोरों में भरकर चोरी कर लिए जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया है और दोनों के कबाड़ी होने का दावा किया है।
मिली जानकारी के अनुसार वादी प्रशांत शर्मा लेख कर अधिष्ठान कोषागार देहरादून द्वारा थाना कोतवाली पर एक पत्र दिया गया कि श्रीमती सवरिया देवी निवासी 494 गोविंदगढ़ देहरादून द्वारा कार्यालय में आकर सूचित किया गया कि सुबह लगभग 4 से 5 बजे के मध्य कुछ कबाड चुनने वाले के द्वारा कोषागार परिसर में स्थित रिकॉर्ड रूम के एक कक्ष का ताला तोड़कर प्रांतीय आय से संबंधित चालानो के कुछ बोरे कट्टे चुरा लिए गए है।

सरकारी रिकॉर्ड रूम में चोरी की घटना के बाद अधिकारियों ने तत्काल घटना के अनावरण के निर्देश दिए जिस पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर द्वारा थाना स्तर पर टीमें गठित की गयी।

घटनास्थल के आस पास लगे सी0सी0टी0वी0 कैमरो को चैक किया गय पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तगण के घटनास्थल पर आने व घटना करने के पश्चात जाने के महत्वपूर्ण सुराग मिले जिसके परिणाम स्वरूप मुखबिर की सूचना पर दिनांक 23.08.23 की सायं में अभियुक्त गण 01- नीरू देवी 2- पूनम देवी को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त गण से कडी पूछताछ करने पर उनके द्वारा चोरी करना बताया गया अभि0 गणो के कब्जे से 07 कट्टे पुराने रिकॉर्ड कोषागार रिकॉर्ड रूम से चोरी हुए दस्तावेज बरामद हुए।

कोतवाली पुलिस ने दावा किया है कि उक्त दोनों महिलाएं कबाड़ी है और अभियुक्तगण द्वारा पूछताछ में बताया कि कबाड़ चुगंने का काम करते हैं तथा पुराना रिकॉर्ड रद्दी समझते हुए चोरी कर लिया था।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त-
1- नीरु देवी पत्नी दिलीप साहनी निवासी मिश्रा जी का मकान लक्ष्मण चौक गुरुद्वारा वाली गली कांवली रोड थाना कोतवाली नगर देहरादून उम्र 45 वर्ष
2- पूनम देवी पत्नी राम विलास साहनी निवासी मिश्रा जी का मकान लक्ष्मण चौक गुरुद्वारा वाली गली कांवली रोड थाना कोतवाली नगर देहरादून उम्र 42 वर्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *