Tuesday, June 18, 2024
उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

लूटपाट के उद्देश्य से की गई हत्या के अभियुक्त को थाना पटेलनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून: पटेलनगर थाना क्षेत्र के भंडारी बाग मोहल्ले में पिछले दिनों 75 वर्षीय कमलेश धवन की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी थी और काफी प्रयासों के बाद आखिरकार पुलिस ने इस पूरे हत्याकांड का खुलासा करने में सफलता प्राप्त कर ली है।

सूत्रों के अनुसार इस मामले में पटेल नगर पुलिस ने आरोपी महेंद्र नाम के एक चौकीदार को अरेस्ट कर लिया है, इससे पूर्व हत्या के इस प्रकरण को लेकर पुलिस महानिदेशक के स्तर पर जांच के निर्देश दिए गए थे एवं 1 सप्ताह में खुलासा ना होने की दशा में कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई थी, हालांकि इससे पूर्व भी पुलिस हत्याकांड के खुलासे के लिए सभी साक्ष्य जुटा रही थी। तमाम साथियों एवं विभिन्न चुनाव के बाद पुलिस नेबुजुर्ग महिला की हत्या के मामले में अरेस्ट किया है जानकारी के मुताबिक महिंद्र अल्मोड़ा का रहने वाला है और बीते 2 माह से बेरोजगार था, इससे पहले यह देहरादून में एक निजी होटल पर काम कर रहा था।

हत्यारोपी महिला के घर में ही रखवाली का काम करता था और महिला को अकेला देखकर उसने लूटपाट की योजना बनाई का विरोध करने पर बुजुर्ग महिला को मौत के घाट उतार दिया।

बता दें कि भंडारीबाग में 75 वर्षीय कमलेश धवन का दो मंजिला मकान है, जहां वह अकेली रहती थीं। उनकी तीन बेटियां हैं, इनमें एक चंडीगढ़, दूसरी देहरादून के वसंत विहार और तीसरी आइएमए क्षेत्र में अपने परिवार के साथ रहती हैं। वृद्धा के पति का ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय था, जिनकी कुछ साल पहले मृत्यु हो गई थी।

कमलेश का एक ही बेटा था, जिसकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने एक बच्ची भी गोद ली, जो शादी के बाद विदेश में रहती है। वसंत विहार में रहने वाली विनीता ने मां कमलेश को फोन किया, लेकिन तब फोन नहीं उठा। रातभर विनीता मां से संपर्क करने की कोशिश करती रही, लेकिन बात नहीं हो पाई। इसी दौरान हत्या की घटना सामने आई थी जिसने पूरी घाटी को हिला कर रख दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *