Thursday, June 13, 2024
राष्ट्रीय

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सबूत की कमी का दावा करने वाली खबर गलत, जांच जारी

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीडऩ के मामले में जांच जारी है और दिल्ली पुलिस को पर्याप्त सबूत नहीं मिलने का दावा करने वाली खबरें ‘गलत’ हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने कहा था कि उसे डब्ल्यूएफआई प्रमुख सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। सिंह पर एक नाबालिग समेत सात महिला पहलवानों का यौन उत्पीडऩ करने का आरोप है।

बाद में, दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर कहा, ‘कई टेलीविजन चैनलों पर यह खबर प्रसारित की जा रही है कि दिल्ली पुलिस को डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख के खिलाफ दर्ज मामलों में पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं और इस संबंध में एक अंतिम रिपोर्ट संबद्ध अदालत में दाखिल की जानी बाकी है।’

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ‘यह स्पष्ट किया जाता है कि यह खबर ‘गलत’ है और इस संवेदनशील मामले में पूरी संवेदनशीलता के साथ जांच जारी है।’ प्रदर्शनकारी पहलवानों ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद वहां तक मार्च करने की कोशिश की थी, जिस दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया था, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। ये पहलवान, सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *