Sunday, June 23, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

उत्तराखंड में जल्द हो सकता है नौकरशाही में फेरबदल, कई बड़े महकमों के बदले जा सकते हैं मुखिया

देहरादून: उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच एक बार फिर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादलों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। सूत्रों की माने तो इस बार शासन स्तर पर सचिवों को लेकर मंत्रियों की नाराजगी दूर करने के लिए मुख्यमंत्री कदम उठा सकते हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारियों को भी बड़े स्तर पर इधर से उधर करने की कवायद चल रही है। सूत्र बता रहे हैं कि भारी भरकम महकमे संभालने वाले नौकरशाहों को हल्का किया जा सकता है। कुछ नौकरशाहों को नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आजकल कई बड़े विभागों में भी इस बात को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का इस वक्त सबसे ज्यादा फोकस नौकरशाही को चुस्त-दुरुस्त करने पर है। यह बदलाव शासन स्तर से लेकर जिलों में भी नजर आना तय है। इसके लिए होमवर्क शुरू हो चुका है। बताया जा रहा है कि सरकार के सामने इस वक्त मौजूदा चुनौतियों को ध्यान में रखकर नौकरशाहों को जिम्मेदारी दी जाएगी। इस मामले में मुख्यमंत्री धामी ने मंत्रिमंडल के अपने सहयोगियों से भी बकायदा फीडबैक लिया है।

सूत्रों के मुताबिक युवा मुख्यमंत्री ने सबसे पहली तहकीकात इस नौकरशाहों के परफारमेंस को लेकर की है। बदलाव का ब्लू प्रिंट इसके आधार पर ही तैयार किया जा रहा है। कुछ जिलों से लगातार स्थानीय विधायकों से लेकर जनता की ओर से भी शिकायतें सामने आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *