Sunday, June 23, 2024
उत्तराखंडक्राइम

विवाह समारोह में नकदी समेत लाखों के जेवरात से भरे बैग को उड़ा ले गए चोर, दोनोें आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रुद्रपुर: विवाह समारोह में दूल्हे के पिता के पास से नकदी समेत लाखों के जेवरात से भरे बैग को उड़ाने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनसे जेवरात भी बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों नशे के लिए चोरी करते हैं। चोरी की घटना को अंजाम उन्होंने बराती बनकर दिया। बाद में पुलिस ने दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि आठ फरवरी को मल्ला खोल्टा सुनारी नौला अल्मोड़ा निवासी दिनेश चंद्र के पुत्र दीपक की बरात रुद्रपुर के न्यू संगम बरात घर में आई थी। विवाह समारोह के दौरान चोरों ने दिनेश चंद्र के बैग से 19 हजार की नकदी समेत लाखों के जेवरात चुरा लिए थे, जिसकी सूचना पर पुलिस जांच में जुट गई थी। इस दौरान मिले फुटेज के आधार पर पुलिस ने संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी थी।

एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि फुटेज में कैद दो संदिग्ध मोदी मैदान के पास हैं। इस पर थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप सुंदरम शर्मा, आवास विकास चौकी प्रभारी नीमा बोहरा, एसआइ प्रकाश चंद्र भट्ट, कांस्टेबल महेंद्र डंगवाल, दिनेश चंद्र, राकेश खेतवाल, पंकज सजवाण ने मौके पर पहुंचकर आरोपितों को दबोच लिया।पूछताछ में उन्होंने अपना नाम संतोषी माता मंदिर के पास खेड़ा निवासी पंकज पाल उर्फ भोला पुत्र गोविंद पाल और किच्छा लालपुर निवासी शाहबाज उर्फ चाइनीज पुत्र अफाक खान बताया। एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि पूछताछ में उन्होंने बरात में चोरी की बात कबूल की।

पुलिस ने उनसे सोने की नथ, मांग टीका, सवा तोले का मंगलसूत्र, चांदी की पायल, बिछुए और 2150 रुपये की नकदी बरामद की। एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि दोनों ने बताया कि वह बराती बनकर गए थे और दूल्हे के पिता के पास खड़े हो गए।

मौका मिलते ही उन्होंने नकदी और जेवरात से भरा बैग पार कर लिया। पुलिस आरोपितों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *