Thursday, June 13, 2024
उत्तराखंडक्राइम

उत्तरकाशी पुलिस ने होटल पर की छापेमारी, अवैध अंग्रेजी शराब, बीयर हुई बरामद

उत्तरकाशी: शराब का ठेका अभी बन्द है,उसके बावजूद भी अवैध शराब की बिक्री के सम्बन्ध में लगातार सूचनाएं मिल रही थी, जनपद में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान ऐसे अवैध गतिविधियों पर तुरन्त कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी द्वारा उपजिलाधिकारी भटवाडी चत्तर सिंह चौहान एवं पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी अनुज कुमार के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम गठित की गई, जो अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ लगातार पतारसी-सुरागरसी में लगे हुये थे।

जानकारी जुटाते हुये टीम के द्वारा रात्रि में मनेरी क्षेत्रान्तर्गत गणेशपुर में स्थित होटल जय श्री काशी विश्वनाथ में छापेमारी की गई, होटल से करीब 23 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब व 10 पेटी बीयर की बरामद की गई, बरामदगी के आधार पर होटल मालिक हेमराज बिष्ट के खिलाफ कोतवाली मनेरी पर 60 आबकारी अधियनिम के तहत FIR पंजीकृत कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही जारी है। अभियुक्त को आज मा० न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। अभियुक्त के विरुद्ध थाना मनेरी पर पूर्व मे भी आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत है। जो मा0 न्यायालय में विचाराधीन हैं।

प्रेस वार्ता करते हुये एस०पी० उत्तरकाशी द्वारा बताया गया कि वर्तमान में उत्तरकाशी में चारधाम यात्रा प्रचलित है, और उत्तरकाशी में फिलहाल शराब की दुकाने भी बन्द हैं, बावजूद इसके भी यात्रा की आड़ में अवैध शराब की बिक्री की सूचनाएं मिल रही थी, जिस पर हमारे द्वारा पुलिस व प्रशासन की एक संयुक्त टीम गठित की गई थी। जिसमे टीम को सफलता भी मिली है। चारधाम यात्रा के दौरान अवैध मादक द्रव्यों की रोकथाम हेतु हमारी टीमें लगातार सक्रिय हैं, मादक द्रव्यों व नशे के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *