Tuesday, June 18, 2024
Featuredउत्तराखंड

हल्द्वानी: मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप नैनीताल के माध्यम से जन जन तक जागरूकता अभियान चल रहा

हल्द्वानी :जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशन के क्रम में  स्वीप सदस्य गौरीशंकर काण्डपाल ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने एवं उन्हें मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अभिप्रेरित करने के उद्देश्य से स्वीप नैनीताल के माध्यम से जन जन तक जागरूकता अभियान चल रहा है। वही सार्वजनिक वाहनों टेंपो, रिक्शा के अतिरिक्त रोडवेज के वाहनों में मतदान अवश्य करें के पोस्टर के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया गया।

उन्होने कहा कि इस कड़ी में सार्वजनिक क्षेत्र में कार्य करने वाले मजदूर वर्ग को गोला नदी में जाकर आगामी 14 फरवरी को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही स्वीप अभियान सतत रूप से चलाया जा रहा है। इसके अलावा स्वीप के तहत सार्वजनिक वाहनों टेंपो, रिक्शा के अतिरिक्त रोडवेज के वाहनों में मतदान अवश्य करें के पोस्टर के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया गया। शहर हल्द्वानी के पुस्तक विक्रेताओं, पोस्ट ऑफिस में आने वाले अभ्यर्थियों, बैंक में कार्य करने वाले कार्मिकों, बेस हॉस्पिटल हल्द्वानी के इमरजेंसी वार्ड में कार्यरत डॉक्टर्स की पूरी टीम आदि को वोटर गाइड के माध्यम से जागरूक किया गया।

उन्होने यह भी बताया कि युवा मतदाताओं को वोटर गाइड के माध्यम से मतदान प्रक्रिया से जोड़ने के लिए विभिन्न तरह के कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं।  इस संपूर्ण प्रक्रिया का  उद्देश्य बिल्कुल स्पष्ट है, कोई मतदाता मतदान से न छूटे ।