Tuesday, June 18, 2024
अन्य राज्यक्राइम

राजस्थान के जैसलमेर जिले से सामने आया चोरी का एक अनोखा मामला

राजस्थान: आए दिन चोरी की वारदात होती रहती हैं, लेकिन प्रदेश के जैसलमेर जिले में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। जिसकी जमकर चर्चा हो रही है। यहां एक चोर ने मिठाई की दुकान में घुसकर मिठाई खाई और फिर गल्ला उठाकर चला गया। दुकान से जाते हुए चोर ने मालिक के लिए एक दो पेज का पत्र भी छोड़ा है, जिसमें उसने खुद को अतिथि बताया। चोर ने पत्र में लिखा कि कल से भूखा था, भूख मिटाने के लिए दुकान में घुसा था, पुलिस मत बुलाना।

दरअसल, चोरी का ये अनोखा मामला जैसलमेर के  भणियाणा उपखंड मुख्यालय के एक बाजार का है। बुधवार रात को एक चोर दीवार तोड़कर मिठाई की दुकान में घुस गया। उसने दुकान में रखी मिठाई के कुछ पीस खाए और फिर गल्ला उठाकर चला गया। उसके दुकान मालिक के लिए एक दो पेज का पत्र भी छोड़ा। जिसमें चोर ने लिखा- नमस्कार‎ साहब, ‘मैं एक नेक दिल इंसान हूं, आपकी‎ दुकान में चोरी करने नहीं, अपनी‎ ख्वाहिश पूरी करने लिए घुसा था।‎ कल से मैंने खाना नहीं खाया है बहुत भूखा हूं। इसलिए आपकी दुकान में भूख मिटाने के लिए आया हूं। मुझे पता है कि आप गरीब हैं, इसलिए दिलासा‎ दिलाने लिए यह अर्जी लिख रहा हूं।

मैं दुकान में रखा पैसे का गल्ला लेकर जा रहा हूं। आपकी दुकान से मैंने सिर्फ दो पीस मिठाई और दो पीस आगरे का पेठा खाया है। एक और आखिरी बात आपसे कहना चाहता हूं कि पुलिस को मत बुलाना। तुम्हारा ‘अतिथि’… गुरुवार सुबह मालिक दुकान पर पहुंचा तो उसे चोरी की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। हालांकि, दुकान मालिक ने चोरी का केस दर्ज नहीं कराया है। पुलिस फिर भी उसकी तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *