Tuesday, June 18, 2024
उत्तराखंडक्राइम

घर से नाराज भीमताल पहुंची महिला ने लगाई झील में छलाॅग

नैनीताल: कल सुबह लगभग 09.45 थानाध्यक्ष भीमताल को थानाध्यक्ष धौलछीना अल्मोड़ा द्वारा सूचना दी कि हाल निवासी धौलछीना क्षेत्र से एक महिला उम्र- 35 वर्ष निवासी- बेलकोट, बेरीनाग जिसकी गुमशुदगी दर्ज है, जो कि नाराज होकर किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से घर निकली है जिसकी लोकेशन भीमताल क्षेत्र में है।

सूचना पंकज भट्ट एसएसपी नैनीताल की जानकारी में आने पर तत्काल थानाध्यक्ष भीमताल एवं जल पुलिस को अलर्ट कर भीमताल क्षेत्र एवं झील के आस-पास पूछताछ कर महिला को सकुशल बरामद करने के निर्देश पर थानाध्यक्ष भीमताल विमल मिश्रा द्वारा अपनी पुलिस टीम चीता में नियुक्त जल पुलिस के का0 सुमित चौधरी* को लोकेशन से अवगत करा कर झील के आस-पास पूछताछ हेतु निर्देशित किया गया।

का0 सुमित चौधरी द्वारा तत्परता से महिला की फोटो दिखाकर सभी नाव चालकों से पूछताछ की गयी, पूछताछ पर मालूम हुआ कि एक महिला नाव से झील की ओर गयी है। सुमित चौधरी द्वारा एक अन्य नाव चालक को लेकर महिला की ओर गये तो इसी दौरान महिला द्वारा झील में छलाॅग लगा दी।

जल पुलिस का0 सुमित चौधरी द्वारा मौके पर अन्य लोगों के सहयोग से एवं अपनी जान की बाजी लगाकर भीमताल झील से महिला को सकुशल बरामद किया गया।

इसके उपरान्त सीएचसी भीमताल में ईलाज के बाद सम्बन्धित जिले के थाना पुलिस टीम को सुपुर्द किया गया।

अदम्य साहस, त्वरित कार्यवाही एवं जीवन दान पर आई0जी0 कुमाऊँ डॉ0 नीलेश आनन्द भरणे एवम एसएसपी नैनीताल श्री पंकज भट्ट द्वारा का0 सुमित चौधरी को क्रमशः 5000 एवम 2500 रूपये के नगद ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *