Tuesday, September 17, 2024
उत्तराखंड

कांग्रेस केदारनाथ प्रतिष्ठा यात्रा: पांचवें दिन कीर्तिनगर और श्रीनगर पहुंची यात्रा

कांग्रेस की केदारनाथ प्रतिष्ठा यात्रा पांचवें दिन रविवार को कीर्तिनगर पहुंची। इसके बाद यात्रा ने श्रीनगर में प्रवेश किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने यात्रा का स्वागत किया। सोमवार सुबह यात्रा रुद्रप्रयाग के लिए रवाना होगी। तीन अगस्त को यात्रा केदारनाथ पहुंचेगी और चार अगस्त को यात्रा का समापन होगा।

वहीं, प्रेसवार्ता में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, बल्कि सनातन धर्म में विशेष रूप से केदारनाथ धाम में आस्था रखने वालों की यात्रा है। कहा कि सरकार द्वारा दिल्ली में केदारनाथ धाम बनाए जाने का पहले समर्थन किया जाता है, जब कांग्रेस व उत्तराखंड के लोगों द्वारा इसका विरोध किया जाता है तो आनन-फानन में धामी सरकार कानून पास करने का ड्रामा करती है। अभी भी केदारनाथ धाम ट्रस्ट दिल्ली के क्यूआर कोड में पैसे ट्रांसफर हो रहे हैं, सरकार द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

माहरा ने कहा कि गंगाजल से केदारनाथ का जलाभिषेक करने व क्षेत्रपाल रक्षक देवता भैरव को न्याय के लिए अर्जी देकर यात्रा का समापन किया जाएगा। साथ ही यहां पंडा पुरोहित समाज से भी वार्ता की जाएगी। कहा कि उनकी यात्रा में बारी-बारी से कांग्रेस के सभी नेता शामिल हो रहे हैं, पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी नहीं है। भाजपा धर्म की राजनीति कर रही है, बावजूद इसके अयोध्या से लेकर बदरीनाथ तक उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब केदारनाथ में भी भाजपा को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। उन्होंने बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय पर केदारनाथ मंदिर में लगाए गए सोने की परत में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। साथ ही कृष्णा माई गुफा का नाम मोदी गुफा किए जाने पर भी अफसोस व्यक्त किया।