Monday, June 24, 2024
मनोरंजन

दबंग 4 का इंतजार बढ़ा, सलमान खान ने ठुकरा दी तिग्मांशु धूलिया की कहानी

पिछले काफी समय से दर्शक सलमान खान की सुपरहिट फ्रेचाइजी दबंग के चौथे भाग का इंतजार कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले खबर आई कि फिल्म की कहानी पर काम चल रहा है, जिसके बाद अभिनेता के प्रशंसक खुशी से झूम उठे थे। हालांकि, अब जो खबर आ रही है, उससे सलमान के प्रशंसक निराश हो जाएंगे। दरअसल, सलमान ने निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की दबंग 4 की कहानी ठुकरा दी है क्योंकि यह उनकी कसौटी पर खरी नहीं उतरी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान दबंग 4 की कहानी से कतई खुश नहीं हैं। उन्होंने फिल्म की कहानी लिखने की जिम्मेदारी तिग्मांशु को सौंपी थी। निर्देशन की कमान भी उन्हीं के हाथ में थी। अब जबकि निर्देशक ने कहानी पूरी कर सलमान को सुनाई तो वह इससे संतुष्ट नहीं हुए। अभी फिल्म की बागडोर तिग्मांशु के हाथ में ही रहेगी या उन्हें फिर से कहानी पर काम करने के लिए कहा गया है, फिलहाल यह जानकारी नहीं मिली है।

तिग्मांशु ने साहेब बीवी और गैंगस्टर और पान सिंह तोमर जैसी शानदार फिल्में निर्देशित की हैं। इरफान खान अभिनीत पान सिंह तोमर को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। तिग्मांशु की फिल्म साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स भी सफल रही थी।

दबंग का निर्देशन अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने किया था। 2010 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। फिर कश्यप के साथ कुछ मतभेद हो जाने के कारण फिल्म के दूसरे भाग का निर्देशन अरबाज खान ने किया था। यह भी 200 करोड़ी बनी थी। इसके बाद दबंग 3 के निर्देशन का काम प्रभु देवा ने संभाला था। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई थी।

पिछले साल नवंबर में निर्माता-निर्देशक अरबाज ने कहा था, फिल्म पर काम चल रहा है, लेकिन इसे बनाने के लिए मुझे और सलमान को अपनी-अपनी फिल्मों से थोड़ा फ्री होना होगा। अरबाज ने कहा था कि दबंग 4 को रिलीज करने में उतना वक्त नहीं लगेगा] जितना दबंग 2 और दबंग 3 में लगा था। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपने-अपने काम निपटाएंगे और फिर दबंग-4 में जुट जाएंगे क्योंकि यह फिल्म उनके दिल के काफी करीब है।

दबंग के साथ सलमान ने इतिहास रचा था। पहली बार दर्शकों ने उन्हें एक साथ कॉमेडी, ड्रामा और एक्शन करते देखा था। यही वजह थी कि चुलबुल पांडे (सलमान) के आते ही दर्शकों ने उसके सिर पर बॉक्स ऑफिस किंग का ताज पहना लिया था। दबंग में सलमान के साथ सोनाक्षी सिन्हा को देखा गया था। सोनाक्षी इामें रज्जो की भूमिका में थीं। फिल्म में चुलबुल और रज्जो की केमिस्ट्री देखने लायक थी। दोनों की जोड़ी सुपरहिट हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *