Tuesday, June 18, 2024
जीवन शैली

कैमरे पर अच्छा दिखने के लिए अपनाएं ये 5 मेकअप टिप्स, चेहरा दिखेगा बेदाग

जब भी कैमरे के सामने आने की बात आती है तो चेहरे पर मुस्कान के अलावा मेकअप करना भी जरूरी होता है। दरअसल, कैमरे पर छोटी-छोटी खामियां भी नजर आ जाती है इसलिए बेदाग और चिकने चेहरे के लिए कैमरा-रेडी मेकअप करना जरूरी होता है। इससे आपको आत्मविश्वास बढ़ाने में भी मदद मिलती है। आइए आज हम आपको कैमरे पर अच्छा और खूबसूरत दिखने के लिए कुछ मेकअप टिप्स बताते हैं।

इस तरह करें मेकअप की शुरुआत

किसी भी तरह का मेकअप करने के लिए साफ और हाइड्रेटेड त्वचा बेहतरीन रहती है, न कि रूखी या तैलीय त्वचा। इस कारण कैमरा-रेडी मेकअप करने के लिए सबसे पहले अपनी त्वचा को साफ करके मॉइस्चराइज करें। इसके बाद थोड़ी देर रुकें ताकि आपकी त्वचा मॉइस्चराइजर को अच्छे से अवशोषित कर लें और फिर प्राइमर लगाएं। प्राइमर का इस्तेमाल करने से आपका फाउंडेशन त्वचा की महीन रेखाओं में नहीं जमेगा, जिससे आपको अच्छा लुक मिलेगा।

इस तरह का चुनें मेकअप उत्पाद

कैमरे पर अच्छा दिखने के लिए कई लाइट्स का इस्तेमाल किया जाता है। इस कारण आपको उसी हिसाब से अपना मेकअप उत्पाद चुनना चाहिए। इसके लिए लाइट-डिफ्यूजिंग गुणों वाले फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल करें। इनसे आपकी त्वचा की खामियां कैमरा पर कम दिखेगी। वहीं गालों और आंखों के लिए मैट ब्लश और आईशैडो का इस्तेमाल करें क्योंकि अगर आप अधिक चमकने वाला मेकअप करेंगी तो कैमरा पर आपकी त्वचा तैलीय दिखेगी।

कंसीलर और फाउंडेशन लगाएं

कैमरा-रेडी दिखने के लिए कंसीलर को ठीक से लगाना जरूरी होता है। इसके लिए कंसीलर को अपनी उंगलियों से आंखों के अंदरूनी कोनों, आंखों के नीचे के क्षेत्र और नाक पर अच्छे से लगाएं। इसके अलावा अपनी जॉलाइन पर भी कंसीलर लगाएं। कंसीलर लगाने के बाद फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा बेदाग और खूबसूरत नजर आएगी। अगर आपके फाउंडेशन का शेड हल्का है तो इन तरीकों से ठीक करें।

ऐसा करें अपना आई मेकअप

आंखें चेहरे का मुख्य फोकस होती है इसलिए कैमरा-फ्रेंडली दिखने के लिए आई मेकअप करना जरूरी होता है। इसके लिए काजल लगाएं और फिर पलकों को कर्ल करके मस्कारा लगा लें। इससे कैमरा पर आपकी आंखें बिल्कुल भी सुस्त नहीं दिखेंगी बल्कि पलकें लंबी और खूबसूरत लगेंगी। आप चाहें तो इसके लिए काला या भूरे रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं। घर पर ही मस्कारा बनाने के लिए इन आसान तरीकों को अपनाएं।

ऐसे दें अंतिम रूप

कैमरा-फ्रेंडली मेकअप के लिए आमतौर पर लगाए गए ब्लश से थोड़ा अधिक चमकीला ब्लश लगाएं। इससे कैमरा पर आपका लुक अच्छा दिखेगा। इसके अलावा होंठों पर मॉइस्चराइजर लगाकर एक हल्के रंग की मैट लिपस्टिक लगाकर अपने मेकअप को पूरा करें। इसके अलावा कैमरे पर दिखने के लिए गहरे रंग की लिपस्टिक का शेड लगाने से बचे क्योंकि यह आपको ज्यादा पार्टी लुक दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *