Tuesday, June 18, 2024
उत्तराखंडदेहरादूनराष्ट्रीय

एंबुलेंस में महिला को मरीज बनाकर कर रहे थे शराब तस्करी, महिला सहित कुल 4 अभियुक्तों को 20 पेटी अवैध देसी शराब के साथ किया गिरफ्तार

देहरादून: थानाध्यक्ष रानीपोखरी द्वारा थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों /शराब की तस्करी एवं बिक्री करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करते हुवे 30/31.03.2023 की देर रात्रि रानीपोखरी थाने के गेट के सामने बैरियर लगाकर देहरादून से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी, समय 00:35 बजे देहरादून की तरफ से तेजी से एक एम्बुलेंस लगातार सायरन बजाकर आ रही थी, जबकि रात्रि के समय में पूरी रोड खाली थी।

शक होने पर बैरियर लगाकर उक्त एंबुलेंस को रोका गया, तो एंबुलेंस में एक महिला लेट रखी थी, तथा ड्राइवर के अतिरिक्त दो अन्य व्यक्ति भी मौजूद थे ड्राइवर से बिना वजह सायरन बजाने का कारण पूछा तो एक दम से घबरा गया और कुछ नहीं बता पाया शक होने पर एंबुलेंस को चेक किया गया तो एंबुलेंस में गत्ते की पेटियां भरी थी जिसके ऊपर महिला को लिटाया गया था पेटियों को खोल कर चेक किया तो उसमें अवैध देसी की कुल 20 पेटियां ( 960 पव्वे जाफरान देसी मसालेदार शराब) बरामद हुए। महिला सहित एंबुलेंस चालक व एंबुलेंस में सवार दो अन्य व्यक्तियों कुल चार अभियुक्त गणों को अवैध शराब परिवहन करने के जुर्म धारा 60/72 आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर अभियोग पंजीकृत किया गया ।

पूछताछ का विवरण-
अभियुक्त गणों द्वारा पूछताछ पर बताया गया कि हमारे द्वारा देहरादून से अवैध शराब लाकर ऋषिकेश बेचने के लिए ले जा रहे थे, तथा जगह-जगह पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए एंबुलेंस का प्रयोग किया जाता है। अभियुक्ता रवीना भटनागर के विरुद्ध पूर्व में भी कोतवाली ऋषिकेश एवं थाना रानीपोखरी में शराब एवं मादक पदार्थों की तस्करी के अभियोग पंजीकृत है ।

गिरफ्तार अभियुक्तगण-
1- अभिषेक पुत्र श्री राजकुमार निवासी बाल्मीकि बस्ती रेलवे रोड ऋषिकेश उम्र 20 वर्ष ( एंबुलेंस चालक)।
2- प्रिंस सन ऑफ श्री शेर सिंह निवासी बापू ग्राम ऋषिकेश उम्र 24 वर्ष।
3- सनी पुत्र श्री पप्पू निवासी बापू ग्राम वीरभद्र ऋषिकेश उम्र 31 वर्ष।
4- रवीना भटनागर पत्नी श्री राजू भटनागर निवासी कुमारवाड़ा आदर्श ग्राम ऋषिकेश उम्र 36 वर्ष।

बरामदगी माल-
1- 20 पेटी (960 पव्वे )अवैध देसी शराब जाफरान।
2- एक एंबुलेंस ओमिनी UK 04 K 1463

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *