Thursday, June 13, 2024
उत्तराखंडक्राइम

पांच लाख कीमत की एक किलो चरस के साथ पैडलर गिरफ्तार

देहरादून: थाना रायपुर पुलिस रायपुर नशा करने वाले व नशा बेचने वाले तस्करों को चिह्नित कर लगातार डाटा तैयार किया जा रहा है, कार्यवाही के दौरान सरपंच व उसकी पत्नी को 7.5 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया था।

रायपुर पुलिस द्वारा पुलिस टीम गठित की गयी, पुलिस टीम द्धारा सुरागरसी पतारसी करते हुये दिनांक 28/05/2023 को अभियुक्त आदर्श कुमार पुत्र स्वर्गीय श्री अश्विनी कुमार निवासी 88 अहीर मंडी हाथीबड़कला जनपद देहरादून उम्र 31 वर्ष को एक किलो चरस के साथ रायपुर रोड गुरुद्वारा के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण उपरोक्त के विरुद्ध थाना रायपुर में धारा 8/20 NDPS act के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। अभियुक्तगणो से गहनता से पूछताछ कर कई जानकारीयां प्राप्त की गयी है।

पूछताछ का विवरण
पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि 2017 तक मैं करौवली अकॉर्डशिप मैनेजमेंट कंपनी मुंबई में मर्चेंट नेवी में था जिसमें मैं चोट लगने की वजह से बाहर हो गया था उसके बाद मैंने खुद की ट्रैवलिंग गाइड की कंपनी zeel adventure खोली जिसमें मैं पर्यटक को ऋषिकेश, उत्तरकाशी टैक्सी उपलब्ध कराकर कमीशन एजेंट के रूप में कार्य करता हूं ।

टूरिस्ट गाइड के रूप में कार्य करते हुए गलत संगति पर पढ़कर मैं नशा का आदि हो गया जिसकी पूर्ति के लिए पहले मैं थोड़ी-थोड़ी मात्रा में चरस का नशा लिया करता था इसी बीच मेरी एक लड़की से दोस्ती हो गई और मेरे खर्चे बढ़ने लगे। खर्चे और नशे की पूर्ति के लिए मैंने ड्रग्स को बेचना शुरू कर दिया जिससे मेरी नशे की पूर्ति हो जा रही थी और थोड़े बहुत खर्चा निकल जा रहे थे। धीरे-धीरे मेरा लालच बढ़ता चला गया और मैं अधिक मात्रा में नशे का कारोबार करने लगा इसी के चलते दिनांक 28.05. 23 को मैं मिर्जापुर सहारनपुर गया जहां से मैंने 1 किलो चरस खरीदी और उसे बेचने के लिए रायपुर क्षेत्र मैं आया था मैंने अपने साथ एक दोस्त को भी साथ में चलने को कहा था लेकिन उसने रायपुर का नाम सुनकर पुलिस के डर से आने को मना कर दिया फिर मैं अकेले अपनी स्कूटी में चरस लेकर रायपुर पहुंचा जहां पर पुलिस ने मुझे दबोच लिया मैं अपने दोस्त की बात मान लेता तो पकड़ा नहीं जाता।

बरामदगी-
1. एक किलो चरस
(अन्तर्राष्ट्रीय कीमत पांच लाख रुपये )
Uk07 डीजे 3074 स्कूटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *