Tuesday, June 18, 2024
उत्तराखंडक्राइम

फर्जी नम्बर लगाकर संदिग्ध वाहन चलाने वाले व्यक्ति को पकडा, वाहन हुआ सीज

देहरादून: यातायात पुलिस देहरादून को अनूप कुमार S/O श्याम नन्दन प्रसाद R/O 365/1 पाकेट D-6 सेक्टर- 6 रोहिणी दिल्ली द्वारा ईमेल के माध्यम से शिकायत की गयी कि उनकी गाडी सं0 DL-8CAY-3344 जो कि उनके पास दिल्ली मे है । परन्तु दिनाक 12-5-2023 को कारगी चौक देहरादून मे उनकी गाडी का ऑनलाइन चालान प्राप्त हुआ है जबकि उनकी गाडी उस दिन उनके घर पर ही थी ।

उक्त सम्बन्ध में पुलिस उपाधीक्षक यातायात देहरादून उक्त शिकायती ईमेल पर संज्ञान लेते हुए अपने निकट पर्यवेक्षण में उक्त वाहन का नम्बर आईटीडीए ट्रैफिक कन्ट्रोल में सर्विलांस हेतु लगाया गया तथा उक्त वाहन पर लगातार मॉनिटरिंग की गयी।

आईटीडीए ट्रैफिक कन्ट्रोल रुम को उक्त वाहन दिनांक 28/5/2023 को शहर क्षेत्रान्तर्गत संचालन करते हुए पाया गया जिस पर जिस पर पुलिस उपाधीक्षक यातायात द्वारा शहर के सभी चैकिंग अधिकारियों को वाहनों की चैकिंग हेतु निर्देशित किया गया जिसमें कारगी चौक पर वाहन चालक से वाहन सं0 DL-8CAY-3344 के दस्तावेज मांगे गये तो उनके द्वारा वाहन सम्बन्धी दस्तावेज नहीं दिखाये गये जिसके उपरान्त वाहन का नम्बर ई-चालान मशीन में डाला गया तो उक्त वाहन का चेसिस व इंजन न0 मौके पर खडे वाहन के चैसेस व इंजन नम्बर से भिन्न था जिससे प्रतीत हुआ कि उक्त वाहन में गलत नम्बर प्लेट लगातार वाहन का संचालन किया जा रहा है जो कूटकरण कर धोखा देने की नीयत से इसका प्रयोग किया जा रहा था जो कि जुर्म धारा 420/482/483 भादवि का अपराध है ।

उक्त सम्बन्ध में वाहन संख्या DL-8CAY-3344 के चालक साकेत S/O सुनील कुमार R/O 6 न0 पुलिया गढवाली कालोनी थाना रायपुर व वाहन स्वामी गौरव S/O ब्रहमपाल सिह* R/O ग्राम भाजू थाना बाबरी जिला शामली के विरुद थाना पटेलनगर में अभियोग पंजीकृत किया गया है।

यातायात पुलिस इस प्रकार की शिकायतों तथा प्रार्थना पत्रों पर त्वरिंत संज्ञान लेत हुए कार्यवाही की जाती है । सभी वाहन चालकों से अनुरोध है कि यातायात नियमों का पालन करें, बिना नम्बर / दूषित प्लेट लगाकर वाहन संचालन करनें पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी तथा इस प्रकार के प्रकरण संज्ञान में आने पर सम्बन्धित के विरुद्ध इसी प्रकार कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *