Saturday, July 27, 2024
उत्तराखंड

राजकीय महाविद्यालय नरेंद्रनगर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में पुरस्कार वितरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन

टिहरी: विभागीय छात्र परिषद के अकादमिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन से छात्रों में अंतर्वर्ती शिक्षा का ज्ञान एवं समझ का विकास होता है जो कि मौजूदा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का भी उद्देश्य है यह विचार छात्रों को संबोधित करते हुए प्राचार्य प्रोफेसर राजेश कुमार उभान ने व्यक्त किए। उल्लेखनीय है आज धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्रनगर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की छात्र परिषद द्वारा पुरस्कार वितरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया , जिसमें प्राचार्य उभान बतौर कार्यक्रम अध्यक्ष मौजूद रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य प्रोफेसर उभान एवं पत्रकारिता विभाग के प्राध्यापकों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर पत्रकारिता विभाग द्वारा प्राचार्य को पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया। “वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत की भूमिका” विषय पर आयोजित तत्कालिक भाषण प्रतियोगिता में बीए ऑनर्स जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन षष्टम सेमेस्टर की भारती जायसी ने प्रथम द्वितीय सेमेस्टर के देवेंद्र रावत ने द्वितीय तथा द्वितीय सेमेस्टर की ही प्रिंस पुहल ने तृतीय स्थान का पुरस्कार प्राप्त किया‌।

कविता पाठ में भी भारतीय जायसी ने प्रथम द्वितीय सेमेस्टर के देवेंद्र रावत ने द्वितीय तथा षष्टम सेमेस्टर की शैली ने तृतीय स्थान का पुरस्कार प्राचार्य प्रोफेसर उभान के कर कमलों से ग्रहण किया। इससे पूर्व विभागीय परिषद के छात्रों ने रंगारंग कुमाऊनी गीत नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी।

वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत की भूमिका विषय पर छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ विक्रम सिंह बर्तवाल ने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन नरेंद्र नगर में आयोजित होना हम सभी के लिए गौरव का विषय है इस अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम से हमारी आर्थिक समझ और भी मजबूत होगी। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विभाग प्रभारी डॉ सृचना सचदेवा ने सभी उपस्थित जनों का आभार प्रकट किया तथा विभागीय छात्र परिषद को बधाई दी।

इस अवसर पर डॉ सपना कश्यप, डॉ सुधारानी, विशाल त्यागी ,शिशुपाल रावत एवं छात्र छात्राएं विशेष रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *