Thursday, June 13, 2024
उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा की गयी ड्रग्स की दूसरी बड़ी बरामदगी, 4 किलो अवैध चरस बरामद

देहरादून: फिर एक बार उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा अवैध चरस की बड़ी मात्रा के साथ एक अभियुक्त को गिरप्तार किया गया है। एएनटीएफ की एक टीम द्वारा काठगोदाम थाना क्षेत्र के ओखलकाण्डा बाजार के पास से 01 अंतर्राज्यीय ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 4 किलो 500 ग्राम अवैध चरस बरामद की गयी।* गिरफ्तार किये गये तस्कर ने एसटीएफ को अपनी पूछताछ में बताया गया कि वह मुक्तेश्वर के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से चरस लाकर मैदानी क्षेत्रों को सप्लाई करता है।

पूछताछ यह भी प्रकाश में आया कि गिरफ्तार तस्कर अपने एक साथी के साथ मिलकर सुदूरवर्ती गाँव गुण्यारोए अमजग और सुकोट आदि से कम दामों में चरस लाकर इकट्ठा करते थे फिर उसे ऊंचे दामों में मैदानी क्षेत्रों में सप्लाई कर मोटा मुनाफा कमाते थे। एसटीएफ इसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा बताया गया कि उत्तराखण्ड एसटीएफ ऐसे ड्रग्स तस्करों पर लगातार कार्यावाही कर रही है जो बड़े पैमाने पर ड्रग्स की तस्करी कर रहे हैं इसके लिये एसटीएफ द्वारा बड़े तस्करों को लगातार चिन्हित कर उनकी धरपकड़ कर रही है। इसी क्रम में थाना काठगोदामए जनपद नैनीताल में गिरफ्तार किए गए।

इस तस्कर पर उत्तराखण्ड एसटीएफ की एक टीम पिछले 01 माह से काम कर रही थी जिसमे आज सफलता मिली है। गिरफ्तार अभियुक्त ड्रग्स का बड़ा सौदागर था जो कि कई वर्षों से पुलिस की आँखों में धूल झोंकते हुए ड्रग्स की सप्लाई कर रहा थाए जिसकी आज भारी व्यावसायिक मात्रा के साथ गिरफ्तारी हुई है । साथ ही अब आगे इस बात की जानकारी की जा रही है कि इस तस्कर को ये ड्रग्स की सप्लाई कहाँ से आती है और किसे दी जाती थी। इस पर हमारी टीम आगे काम कर रही है। इसके अलावा पकड़े गये ड्रग्स तस्कर के साथी की तलाश में एसटीएफ की टीम लगातार सम्भावित स्थानों में दबिश दे रही है।

गिरफ्तार किए गए अभियुक्त का विवरण-
1.पूरन सिंह पुत्र शोभन सिंह, निवासी ग्राम करोड़ पोस्ट पटरानी थाना मुक्तेश्वर, जनपद नैनीताल उम्र 42 वर्ष।

बरामद माल का विवरण-
करीब 4 किलोग्राम 410 ग्राम चरस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *