Thursday, June 13, 2024
कारोबार

आईफोन पर आ रहा ऐसा कमाल का फीचर, जानिए कैसे यह आपको खुश कर सकता है

सैन फ्रांसिस्को: आज के समय में स्मार्टफोन की दुनिया में आईफोन एक अलग ही पहचान बना चुका है। आईफोन का नाम लेते ही उम्मीदों की सौगात तथा तकनीकी नवीनतमताओं की यात्रा शुरू हो जाती है। लेकिन, क्या आपने सोचा है कि इस नए आईफोन में ऐसा कौन सा फीचर है जिसे जानकर आप खुश हो जाएंगे? इस लेख में, हम आपको एक ऐसे कमाल के फीचर के बारे में बताएंगे जो आने वाले आईफोन में शामिल होने की संभावना है।

एप्पल द्वारा डिजाइन किए गए नए फीचर्स में उन लोगों के लिए पर्सनल वॉयस फीचर शामिल है। यह फीचर आईफोन या आईपैड पर 15 मिनट के अंदर यूजर्स की आवाज में बोलना शुरू कर देगा। ऐप्पल के अनुसार, यूजर्स आईफोन या आईपैड पर 15 मिनट का ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए रेंडमाइज सेट के जरिए एक पर्सनल वॉयस बना सकते हैं। बोर्ड के सदस्य और टीम ग्लीसन गैर-लाभकारी संस्था में ए एल एस अधिवक्ता फिलिप ग्रीन ने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात दोस्तों और परिवार के साथ बातचीत करने में सक्षम होना है।

कंपनी ने कहा कि यह फीचर यूजर्स की जानकारी को निजी और सुरक्षित रखने के लिए ऑन-डिवाइस मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करता है और लाइव स्पीच के साथ सहजता से एकीकृत होता है, ताकि यूजर्स अपने प्रियजनों के साथ जुड़ते समय अपनी पर्सनल वॉयस के साथ बात कर सकें। टेक दिग्गज ने कहा कि पर्सनल वॉयस फीचर उनके जैसी आवाज बनाने का एक सरल और सुरक्षित तरीका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *