Thursday, June 13, 2024
उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

चौकीदार की डंडों से पीट-पीटकर निर्मम हत्या, 6 घंटे के अन्दर हत्या का खुलासा करते हुए हत्यारोपी को किया गिरफ्तार

देहरादून: आज दिनांक: 10-10-2022 की प्रातः जावेद पुत्र नसीर अहमद निवासी नवाबगंज थाना विकासनगर उम्र 39 वर्ष के द्वारा थाना विकास नगर में सूचना दी गई कि कैनाल रोड बसंतपुर स्थित उनकी वर्कशॉप में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा डंडों से पीट-पीटकर कर उनके चौकीदार की हत्या कर दी गई है, प्राप्त तहरीर के आधार पर तत्काल कोतवाली विकासनगर पर अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध हत्या का अभियोग पंजीकृत किया गया।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विकासनगर के नेतृत्व में 04 अलग-अलग टीमा का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा सीसीटीवी कैमरो के अवलोकन से घटना में सुल्तान पुत्र गुलजार निवासी अंबाडी थाना विकासनगर देहरादून का नाम प्रकाश में आया। जिस पर पुलिस टीम द्वारा सुल्तान उपरोक्त को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गयी तो वह इधर-उधर की बाते करने लगा। अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपना जुर्म कबूल करते हुए राजकुमार की हत्या किया जाना स्वीकार किया गया। जिस पर अभियुक्त को मौके से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ का विवरण:-

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह नशे का आदि है तथा नशे की पूर्ति करने के लिए उसके द्वारा दिनांक: 09/10-10-2022 की देर रात्रि चोरी के उद्देश्य से कैनाल रोड स्थित जावेद मोटर वर्कशॉप के बाहर चारपाई में सो रहे चौकीदार राजकुमार पुत्र स्वर्गीय सिंगरू निवासी ग्राम धर्मचक्र मारखम ग्रांट थाना डोईवाला देहरादून उम्र 72 वर्ष को बांस के डंडे से सर पर लगातार वार कर मौत के घाट उतार दिया गया तथा मृतक की जेब में रखे 1250 रुपए निकाल लिए।

बरामदगी :-
1. एक आला कत्ल डंडा
2. घटना के वक्त पहने हुए खून लगे कपड़े ।
3. खून से सने जूते ।
4. 1250 रुपये
5. इण्डिय आयल सब्स्क्रिपशन बाउचर स्लिप ।

अभि0 सुल्तान उपरोक्त का भाई हैदर पुत्र गुलजार निवासी अम्बाडी मोड के पास डाकपत्थर थाना विकासनगर देहरादून हिस्ट्रीशीटर है तथा दिनाक 09.10.2022 को चोरी के अपराध मे थाना विकासनगर से जेल गया है। जिसके विरुद्ध थाना विकासनगर पर आठ और मुकदमा पंजीकृत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *